ताज़ा खबर
 

इस लड़के ने ठुकराई पिता की 6 लाख करोड़ की दौलत, कुत्ते के लिए खरीद चुका है आठ आईफोन 7 और आईवॉच

वांग सिकॉन्ग, चीन के सबसे रईस शख्स के बेटे होने के साथ ही वांडा ग्रुप में 2 पर्सेंट के हिस्सेदार भी है। 29 साल के वांग की पहचान चीन के इंटरनेट सेलिब्रेटी के रूप में है, चीनी सोशल मीडिया वीबो पर उनके 21 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स है।

Author नई दिल्ली | December 14, 2016 11:28 am
चीन के सबसे अमीर शख्स और डालियन वांडा ग्रुप के मालिक वांग जियानलिन का बेटा वांग सिकॉन्ग। (Photo Source: South China Morning Post, weibo )

चीन के सबसे अमीर शख्स और डालियन वांडा ग्रुप के मालिक वांग जियानलिन को अपने अरबों के कारोबार के लिए वारिस की तलाश है। दरअसल उनके बेटे वांग सिकॉन्ग ने पिता की सपंत्ति और कारोबार को संभालने से इनकार कर दिया है। वर्तमान में सिकॉन्ग के पास अपनी पिता की कंपनी में 2 फीसदी की हिस्सेदारी है इस लिहाज से वह करीब 12 हजार करोड़ के मालिक है। उनके पति वॉन्ग जियानलिन का कारोबार 91.7 बिलियन डॉलर (6 लाख करोड़ से अधिक) का है। वॉन्ग सिकॉन्ग इससे पहले भी कई बार अपने अजीबोगरीब शौक के लिए चर्चा में रह चुके हैं। इस साल सितंबर में उन्होंने अपने कुत्ते के लिए एक नहीं बल्कि 8 आईफोन 7s फोन खरीदे थे। वहीं, साल 2015 में वह अपने प्यारे डॉगी के लिए दो एप्पल आईवॉच खरीदकर भी चर्चा में रहे थे।

कौन है वांग सिकॉन्ग?

वांग सिकॉन्ग, चीन के सबसे रईस शख्स के बेटे होने के साथ ही वांडा ग्रुप में 2 पर्सेंट के हिस्सेदार भी है। 29 साल के वांग की पहचान चीन के इंटरनेट सेलिब्रेटी के रूप में है, चीनी सोशल मीडिया वीबो पर उनके 21 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स है। कारोबार के लिहाज से उन्होंने ई-स्पोर्ट्स और इंटरनेंट कंपनियों में भारी निवेश कर रखा है। इसके साथ ही हॉन्ग कॉन्ग की डाइनिंग कॉन्सेप्ट्स में भी उनकी हिस्सेदारी है। हाल ही में सिकॉन्ग ने शंघाई में 516.7 मिलियन डॉलर खर्च करके एक सेवन स्टार होटल बनवाया है।

जब कुत्ते के लिए खरीदे 8 आईफोन 7

7 सितंबर को लॉन्च हुए आईफोन 7 के लिए जहां लोगों के बीच आईफोन खरीदने को लेकर मारामारी मची हुई थी, वहीं चीनी सोशल मीडिया के मुताबिक वांग सिकॉन्ग ने अपने कुत्ते कोको के लिए 8 आईफोन 7 खरीदे थे। चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट Weibo पर इस पालतु कुत्ते के पास रखे 8 आईफोन 7 की तस्वीर काफी वायरल हो गई थी। बताया जाता है वांग अपने कुत्ते से बहुत प्यार करते हैं। पिछले साल वह अपने डॉगी कोको के लिए दो एप्पल आईवॉच भी खरीद चुके हैं।

80 प्रतिशत बच्चे नहीं संभालना चाहते पुश्तैनी बिजनेस

गौरतलब है कि हॉन्ग कॉन्ग साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने वांग के हवाले से बताया कि मैंने अपने बेटे से बिजनेस संभालने को लेकर बात की थी, लेकिन वह वैसी जिंदगी जीना नहीं चाहता, जैसी मैंने जी है। उन्होंने कहा कि युवा लोगों की अपनी प्राथमिकताएं होती हैं। बेहतर यही होगा कि मैं कंपनी की बागडोर प्रोफेशनल मैनेजर्स के हाथों में सौंपकर बोर्ड में बैठूं और कंपनी को काम करता देखूं। दिलचस्प बात यह है कि आजकल चीन के रईसों के बच्चे कुछ हटकर करने में रुचि दिखा रहे हैं। चीन की 182 पारिवारिक कंपनियों पर शंघाई जियाओटोंग यूनिवर्सिटी द्वारा कराए गए सर्वे में सामने आया कि रईसों के करीब 80 प्रतिशत बच्चे अपने पैरंट्स का बिजनेस संभालना नहीं चाहते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App