ताज़ा खबर
 

यहां ‘गांगुली’ के नाम से बिकती है बियर, आपने पीया क्या?

दरअसल 'फेरल गांगुली मैंगो लासी' एक खास तरह की बियर है। इस रेस्टोरेंट में इस बियर की काफी डिमांड भी है। रेस्टोरेंट ने अपने बियर के मेन्यू में Smooth Hoperators के सेक्शन में इसे स्थान दिया है।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली। फोटो सोर्स – पीटीआई

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक सौरभ गांगुली की लोकप्रियता लोगों के बीच काफी है। लेकिन हिन्दुस्तान के बाहर एक ऐसा देश भी है जो सौरभ गांगुली से इतना प्रभावित है कि उसने अपने एक ड्रिंक का नाम गांगुली के नाम पर रख दिया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया की। यहां के एक मशहूर रेस्टोरेंट ने अपनी एक स्पेशल ड्रिंक का नाम ‘फेरल गांगुली मैंगो लासी’ रखा है। दरअसल ‘फेरल गांगुली मैंगो लासी’ एक खास तरह की बियर है। इस रेस्टोरेंट में इस बियर की काफी डिमांड भी है। रेस्टोरेंट ने अपने बियर के मेन्यू में Smooth Hoperators के सेक्शन में इसे स्थान दिया है।

भरत सुंदरसन नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस रेस्टोरेंट के मेन्यू की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। तस्वीर को डालने के बाद उन्होंने लिखा कि ‘मैं हमेशा सोचता था कि ऑस्ट्रेलिया में वो लोग सौरभ गांगुली को पसंद नहीं करते…लेकिन यहां तो वो उन्हें हर संभव सम्मान दे रहे हैं। उन्होंने अपने बियर का नाम गांगुली के नाम पर रखा है। मुझे उम्मीद है कि सौरभ गांगुली इस बारे में जानते होंगे।’

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को उनकी बेहतरीन कप्तानी के लिए जाना जाता है। एकदिवसीय मुकाबले में उनके खाते में बेहतरीन 11,000 रन हैं। गांगुली की कप्तानी में टीम ने 40 टेस्ट मैच खेले जिसमें टीम को 21 मैचों में सफलता मिली है। ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ और ‘दादा’ के नाम से मशहूर सौरभ गांगुली के बारे में कहा जाता है कि ऑस्ट्रेलिया के घर में घुसकर उन्हें चित करना उन्होंने ही टीम इंडिया को सिखाया था। नए खिलाड़ियों पर भरोसा जताकर एक बेहतरीन ‘टीम इंडिया’ खड़ा करने का श्रेय भी सौरभ गांगुली को ही जाता है।

Next Stories
1 हत्या के दोषी को यौन संबंध बनाने के लिए हाई कोर्ट ने दिया परोल, जानें क्या है मामला
2 VIDEO : छत पर रेंग रहे 18 फुट के अजगर को देख उड़ गए होश, युवक ने कंधे पर टांग कर उतारा
3 मरा हुआ समझकर दफना दिया था, कब्र खोद कर जिंदा वापस आ गया कुत्ता
ये पढ़ा क्या?
X