scorecardresearch

Hulk का पाकिस्तानी ‘वर्जन’ है यह शख्स, रस्सियों से पल भर में खींच लेता है ट्रैक्ट्रर और कारें

खान बाबा यह कमाल करने के लिए वह रोज 10 हजार कैलोरीज़ का सेवन करते हैं। वह बताते हैं कि…

हल्क (Hulk) की दो चीजें दुनिया में मशहूर हैं। पहला- गुस्सा और दूसरी- ताकत। हरे-भरे इस अमेरिकी कॉमिक सुपरहीरो जैसी ताकत का दावा पाकिस्तान में भी एक शख्स करता है। वह खुद को पाकिस्तानी हल्क कहता है। रस्सी से ट्रैक्टर-कार को अपनी ओर खींच लेता है। मोटरसाइकिल को एक हाथ से उठाना उसके लिए बच्चों का खेल है। अब उसका सपना वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) में जाने का है।

पड़ोसी मुल्क में मरदान नाम की जगह है। यहां अरबाब खिज़र हयात (25) रहते हैं। उन्हें असली नाम से कम और खान बाबा नाम से ज्यादा जाना जाता है। पाकिस्तान का सबसे ताकतवार इंसान होने का दावा हैं। असल कारण इनका शरीर है। यह तकरीबन 360 किलो के हैं। लंबाई 6 फीट तीन इंच है। हल्क खुद को इसलिए कहते हैं, क्योंकि ताकत को किसी को अपना सानी नहीं मानते। एक हाथ से मोटरसाइकिल उठा लेते हैं। रस्सियों के सहारे नंगे हाथों से कार और ट्रैक्टर खींचते हैं।

यह कमाल करने के लिए वह रोज 10 हजार कैलोरीज़ का सेवन करते हैं। वह बताते हैं कि 18 साल की उम्र में अचानक उनका वजन बढ़ने लगा था। तब तंदुरुस्त शरीर बनाने की तमन्ना थी, सो वह जमकर खाते। रोज चार चिकेन, 36 अंडे, तीन किलो मांस और पांच लीटर दूध पीते हैं।

वह दुनिया के ताकतवर शख्स होने का दावा करते हैं। लेकिन इतिहास देखें तो यह रिकॉर्ड अमेरिका के पॉल एंड्रसन के नाम था, जो 163 किलो के थे। 1994 में उनकी मृत्यु हो गई। फिर 2016 में यह खिताब हमवतन ब्रायन शॉ ने अपने नाम किया, जो 190 किलो के हैं।

वह कहते हैं कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है और न ही अपने वजन से कोई दिक्कत है। वह वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) में हिस्सा लेने के लिए और वजन बढ़ाना चाहते हैं। एक अंग्रेजी अखबार को उन्होंने बताया कि अधिक वजन से रोजमर्रा में उन्हें कई मुसीबतों का सामना भी करना होता है। मसलन वह कार में नहीं बैठ पाते। बाहर आने-जाने के लिए उनके एक बड़ा वाहन है।

2012 में उन्होंने जापान में पांच हजार किलो वजन लंगरों (एंकर्स) की मदद से उठाने का दावा किया था। वह कहते हैं कोई यह रिकॉर्ड तोड़ नहीं सकता। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में वेटलिफ्टिंग की कोई संस्कृति नहीं है। इसे वह शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप्स में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने पर सरकार उनकी मदद करेगी।

पढें अजीबो-गरीब खबरें (Weird News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X