ताज़ा खबर
 

इस ट्राउजर को पहनने के बाद आपको कभी नहीं लगेगी गर्मी

चिलचिलाती गर्मी में जींस-पैंट का चिपकना आम है। यह कई बार हमारे दिमाग का दही कर देता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जररूत नहीं है। बाजार में एक खास किस्म की पैंट आई है। इसकी खासियत जानकर खुश हो जाएंगे। यह पैंट पहनने पर आपको कभी गर्मी नहीं लगेगी। जानते हैं क्यों? इसलिए […]

चिलचिलाती गर्मी में जींस-पैंट का चिपकना आम है। यह कई बार हमारे दिमाग का दही कर देता है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जररूत नहीं है। बाजार में एक खास किस्म की पैंट आई है। इसकी खासियत जानकर खुश हो जाएंगे।

यह पैंट पहनने पर आपको कभी गर्मी नहीं लगेगी। जानते हैं क्यों? इसलिए क्योंकि इसमें एयर कंडीशनर लगा है। पैंट में एसी की बात सुनकर अगर यकीन नहीं होता, तो खुद देख लीजिए।

पैंट्स पहनने में यह बेहद आरामदायक हैं, जो आपको अंदर से ठंडा रखेंगी। जापान में कुछ साल हाल पहले इन्हें लाया गया था। इस पैंट के आविष्कार को देखकर कहा जा सकता है कि यह पृथ्वी पर अब तक का सबसे ज्यादा इंजीनियरिंग किया जाने वाला गारमेंट है।

दिखने में हो सकता है यह कई लोगों को अजीब लगे। लेकिन इसे बनाने वाले साफ कह चुके हैं कि यह फैशन करने के लिए नहीं है। सोनी टेक्नीशियर हिरोशी इचिगया (Hiroshi Ichigaya) ने इसे बनाया है। वह बताते हैं कि कोचूफुकू एसी पैंट्स में दो बैट्री वाले पंखे लगे हैं।

पंखे ट्राउजर की जेब में बाहर की ओर लगे हैं, जो कि खाकी में पॉलिस्टर और कॉटन से बनी है। ये कई घंटों तक चल सकते हैं। यही नहीं, इन्हें कंप्यूटर में यूएसबी केबल लगाकर भी चलाया जा सकता है। धुलाई के वक्त इन इलेक्ट्रिकल हिस्सों को निकाल लिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.