ताज़ा खबर
 

वीडियो: घर में घुस आया भूखा हाथी, चावल के बाद खा गया फर्टिलाइजर!

खाने की तलाश करता हुआ हाथियों का एक समूह इंसानी बस्ती की तरफ निकल आया। जब हाथियों का झुंड गांव में आया तो ज्यादातर गांव वाले सो ही रहे थे। लेकिन हाथियों की चहल-पहल से जब उनकी नींद खुली तो उन्होंने शोर मचाकर हाथियों को भगाया।

Africa, Zambia, mfuwe lodge, elephant, mango feast, Elephant Safariहाथी की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर। फोटो- (Photo Source: zambezi.com)

संस्कृत की एक प्रसिद्ध सूक्ति है, बुभुक्षितं किं न करोति पापं। इस सूक्ति का अर्थ है कि भूखा कौन सा पाप नहीं करता है। कुछ ऐसा ही वाकया तमिलनाडु के कोयम्बटूर जिले में रविवार (21 अक्टूबर) को देखने को मिला। दरअसल खाने की तलाश करता हुआ हाथियों का एक समूह इंसानी बस्ती की तरफ निकल आया। जब हाथियों का झुंड गांव में आया तो ज्यादातर गांव वाले सो ही रहे थे। लेकिन हाथियों की चहल—पहल से जब उनकी नींद खुली तो उन्होंने शोर मचाकर हाथियों को भगाया। बाद में पता चला कि हाथी उनके घर से चावल के साथ ही खाद भी खा गए थे।

दरअसल खाने की तलाश करते हुए रविवार (21 अक्टूबर) की अलसुबह भूखे हाथियों का झुंड तमिलनाडु के कोयम्बटूर जिले के थड़गम गांव में आ गया था। लोगों के डराने के बावजूद भूखे हाथी ने पेट भरकर चावल खाया। लेकिन जब चावल खाकर भी उसका पेट नहीं भरा तो उसने घरों में रखे हुए खाद के बोरों को भी फाड़ दिया और खाद को ही खाना शुरू कर दिया। इसी बीच किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया।

बाद में गांव वालों की तमाम कोशिशों के बाद हाथी गांव छोड़कर चले गए। ये पहली बार नहीं हुआ है जब हाथी गांव में खाने की तलाश में घुस आए हों। हाथियों के झुंड के गांव में घुसने के मामले पहले भी लगातार होते रहे हैं। पिछले साल भी कोयम्बटूर के आवासीय इलाकों में जंगली हाथियों के घुस आए थे। जंगली हाथियों के आवासीय इलाकों में मूवमेंट की घटनाओं में बढ़ोत्तरी होने का कारण उनके माइग्रेशन सीजन की शुरूआत और फसल कटाई के सत्र की शुरूआत होना है।

पिछले साल, इसी अवधि के दौरान, हाथी को भोजन की तलाश में एक घर में घुसते हुए देखा गया था। हाथी घर में खाने की तलाश में घुसा जरूर था लेकिन बिना किसी को कोई नुकसान पहुंचाए वह घर से बाहर निकल गया। ये वाकया पिछले साल 30 नवंबर को घटित हुआ था। जब घर का दरवाजा खुला देखकर हाथी का बच्चा घर में घुस आया था।

Next Stories
1 लड़की ने दादाजी के अस्थियों को मिला बना दी कुकीज, दोस्तों को खिलाया
2 भूखी शार्क के टैंक में जा गिरी महिला, रौंगटे खड़े कर देने वाला है वीडियो
3 नाग देवता का आशीर्वाद लेना पड़ा महंगा, गई 5 महीने की बच्ची की जान
ये पढ़ा क्या?
X