ताज़ा खबर
 

21 साल तक 3 बच्‍चों का पिता होने के भ्रम में रहा, सच्‍चाई पता चली तो पूर्व पत्‍नी पर किया केस

बिजनेसमैन को इस घटना की जानकारी तब हुई जब उनके डॉक्टर ने वर्ष 2016 में बताया कि उन्हें सिस्टिक फाइब्रोसिस है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

यूनाइटेड किंग्डम के लीवरपूल में रहने वाले एक करोड़पति बिजनेसमैन 21 साल तक इस भ्रम में रहे कि वे तीन बच्चों के पिता हैं। लेकिन असल में वह उनके जैविक पिता नहीं थे। जब सच्चाई सामने आयी तो बिजनेसमैन ने अपनी पूर्व-पत्नी के खिलाफ केस कर दिया है। बिजनेसमैन का नाम रिचर्ड मेसन है। उनकी उम्र 55 साल है। वहीं, उनकी पूर्व पत्नी का नाम केटी है, जिन्होंने तलाक के बाद बिजनेसमैन से करीब 35,80,35,692 रुपये मुआवजे के तौर पर लिए थे।

मेसन को इस घटना की जानकारी तब हुई जब उनके डॉक्टर ने वर्ष 2016 में बताया कि उन्हें सिस्टिक फाइब्रोसिस है। सिस्टिक फाइब्रोसिस वह स्थिति है जो पुरुष को बच्चे का जैविक पिता बनने से रोकती है। साधारण शब्दों में कहें तो इस स्थिति में पुरुष बच्चा पैदा नहीं कर सकता है। लीवरपूल के ब्रॉडग्रीन हॉस्पीटल के डॉक्टर ने सुनिश्चित किया कि ऐसा कोई रास्ता नहीं है कि मेसन तीन बच्चों के पिता बन सकते हैं।

मेसन को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे आश्चर्यचकित रह गए। उन्हें सबसे ज्यादा दुख इस बात का हुआ कि वे पिछले 21 साल से इस भ्रम में थे कि तीन बच्चों के पिता हैं। मेसन ने पूरे मामले का पर्दाफाश होने पर अपनी पूर्व पत्नी के ऊपर क्रोध जताते हुए कहा, “उसने… मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई।” डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उनके अंदर बच्चा पैदा करने की क्षमता नहीं है।

मेसन ने इस बात को छिपाये रखने को लेकर अपनी पूर्व पत्नी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। बाद में डीएनए टेस्ट में भी खुलासा हुआ कि बड़े बेटे (23 वर्ष) और जुड़वा बेटे (19 वर्ष) के वे जैविक पिता नहीं हैं। मेसन द्वारा पितृत्व केस किए जाने के बाद उनके बेटों ने उनसे संपर्क तोड़ लिया है।

डेली मेल से बात करते हुए मेसन ने कहा, “आप यह नहीं जानते कि सच क्या है और गलत क्या है? ऐसी स्थिति में मेरे पास अन्य कोई विकल्प नहीं बचा है। यदि आप सबकुछ जानते हो तो आपको कुछ ठोस सोचने की जरूरत है। आप एक पिता नहीं है और पिता बनने के योग्य नहीं हैं, तो आपके नाम का उपयोग नहीं होना चाहिए।” वहीं, दूसरी ओर उनकी पूर्व पत्नी ने शादी के समय एडल्ट्री की बात स्वीकार की, लेकिन उन्होंने इस बात से इंकार किया कि बेटे मेसन के नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App