ताज़ा खबर
 

गजब! ऐसा रेस्टोरेंट जहां बंदर करते हैं वेटर का काम

जापान के इस रेस्टोरेंट में एक बंदर ग्राहकों का ऑर्डर लेता है तो दूसरा ऑर्डर सर्व करता है
दोनों ही बंदर यूनिफॉर्म पहनकर एक इंसान की तरह काम करते हैं।

बंदरों को इंसानों का पूर्वज बताया जाता है और दिमाग के मामले में बंदर इंसानों के सबसे नजदीकी माने जाते हैं। अगर आपको इस बात का सबूत देखना है तो जपान के एक रेस्टोरेंट में आकर देख सकते हैं। इस रेस्टोरेंट ने दो बंदरों को वेटर के रूप में रखकर कस्टमर सर्विस का रूप ही बदल दिया।

Photo: मरने के बाद भी यहां जिंदा रहते हैं लोग

जापान की राजधानी टोक्यो स्थित कायाबुकिया रेस्टोरेंट ने याट चान और फुकु चान नाम के दो बदंरों को टेबल सर्विस का काम दे रखा है। दोनों ही बंदर यूनिफॉर्म पहनकर एक इंसान की तरह काम करते हैं। 15 साल का याट पलक झपकते ही ग्राहकों की ड्रिक उनकी टेबल पर पहुंचा देता है। ये दोनों बंदर न सिर्फ मेनू लाकर देते हैं, बल्कि ऑर्डर लेते हैं और खाना भी सर्व करते हैं।

यहां 100 सालों से हो रही मछलियों की बारिश

लोग यहां खाने से ज्यादा वेटर बंदर को देखने आते हैं। रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि उसे यह आइडिया तब आया, जब उसके पालतू बंदर ने उसकी नकल शुरू कर दी। इसके बाद रेस्टोरेंट के मालिक ने इसे पब्लिसिटी के काम पर रख लिया। येट चेन और फुकू चेन 2008 से यहां वेटर का काम कर रहे हैं। जैसे ही कोई कस्टमर आता है दोनों काम पर लग जाते हैं। एक कस्टमर की चेयर तक ले जाता है और दूसरा उसके हाथ पोंछने के लिए टॉवेल लेकर आता है। उसके बाद एक बंदर उनसे ऑर्डर लेता है और दूसरा ऑर्डर सर्व करता है।

देखें वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.