ताज़ा खबर
 

रहने को लोग ही नहीं, यहां बसने के लिए इटली का शहर देगा 1.6 लाख रुपये

रोम से यहां आने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर इस शहर को काफी मशहूर बना दिया। यह रणनीति काम कर गई और यहां आने वाले सैलानियों की संख्या भी काफी बढ़ गई। पहले यहां 40,000 सैलानी आते थे वहीं अब 8 लाख सैलानी हर साल यहां घूमने आते हैं।

इस शहर की आबादी महज 2700 रह गई है। फोटो सोर्स – Financial Express

इटली का एक शहर लोगों को अपने यहां आकर बसने के लिए पैसे ऑफर कर रहा है। इटली के पुगलिया के एक छोटे से शहर कैंडिला के मेयर निकोला गट्टा ने यह ऑफर लोगों को दिया है। इस ऑफऱ के तहत यहां आकर बसने वाले लोगों को करीब 2,000 यूरो यानी करीब 1.6 लाख रुपए दिए जाएंगे। दरअसल इस शहर की आबादी काफी कम है और निकोला गट्टा को उम्मीद है कि उनके इस ऑफर के बाद कई लोग यहां आकर बसने लगेंगे। बता दें साल 1990 में इस शहर को Little Naples के नाम से जाना जाता था। उस वक्त यहां की आबादी 8,000 थी लेकिन आज यहां सिर्फ 2700 लोग ही रहते हैं।

इटली का बोरगी शहर ऐतिहासिक रुप से काफी प्रचलित है। यहां की घटती आबादी ने राष्ट्रीय तौर पर लोगों का ध्यान खींचा है। कई लोग युद्ध के बाद यहां से पलायन कर गए। जिसके बाद आर्थिक स्थिति और अवसरों की कमी के चलते भी कई लोग यहां से दूसरी जगहों पर जाकर बस गए।

कई लोगों ने इस समस्या का समाधान खोजने की कोशिश की। यहां सिर्फ 12 स्थाई परिवार ही रहते हैं। रोम से यहां आने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर इस शहर को काफी मशहूर बना दिया। यह रणनीति काम कर गई और यहां आने वाले सैलानियों की संख्या भी काफी बढ़ गई। पहले यहां 40,000 सैलानी आते थे वहीं अब 8 लाख सैलानी हर साल यहां घूमने आते हैं। सैलानियों की संख्या बढ़ने की वजह से यहां कई होटल भी खुल गए हैं जिसमें कई लोगों को रोजगार भी मिला हुआ है।

हालांकि शहर को बसाने के लिए पैसों का यह ऑफर नया नहीं है। इससे पहले पिछले साल मई के महीने में बोरमीडा के मेयर डैनियेली गैलियानो ने भी फेसबुक के जरिए ऐसा ही ऑफर लोगों को दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने अपना ऑफर वापस ले लिया था। बता दें कि अगर आप यहां कि नागरिता हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए पहले आपको यहां रहने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जतानी होगी। अगर आप इस शहर में कोई मकान किराये पर ले लेते हैं तो आप हर साल 7500 यूरो कमाने का मौका भी हासिल कर सकते हैं। अगर आप यहां रहने के लिए सभी योग्यताओं को पूरा करते हैं तो काउंसिल सिंगल्स को 800 यूरो तथा कपल्स को 1,200 यूरो देगी। पांच सदस्यों से ज्यादा वाले परिवार को 2000 यूरो दिए जाएंगे। इसके अलावा टैक्स क्रेडिट और चाइल्ड केयर भी परिवार को दिए जाएंगे।

Next Stories
1 VIDEO: सूअरों के साथ फोटोशूट करा रही थी मॉडल, देखिए क्या हुआ अंजाम
2 Happy Valentine’s Day 2019: यहां भूतों के बीच मनाते हैं वैलेंटाइन, अमेरिका में इन अजीब तरीकों से मनाया जाता है ये खास दिन
3 VIDEO: अस्पातल के बेड पर मरीज पढ़ता रहा कुरान, डॉक्टरों ने कर दिया ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन
यह पढ़ा क्या?
X