ताज़ा खबर
 

हिमाचल प्रदेश: पेट दर्द हुआ तो डॉक्टर के पास गया, निकले 8 चम्मच, 2 टूथब्रश और एक चाकू

सोशल मीडिया पर भी कई लोग इस मामले पर हैरानी जता रहे हैं। हालांकि इससे पहले इंसान के पेट से कैंची और अन्य सामान निकले हैं लेकिन यह केस अपने आप में अनूठा है।

इस केस को देख चिकित्सक भी चकित हैं। फोटो सोर्स – ANI

हिमाचल प्रदेश में चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर एक मरीज के पेट से 8 चम्मच, 2 स्क्रूड्राइवर, 2 टूथब्रश और रसोई में इस्तेमाल होने वाला एक चाकू निकाला। जानकारी के मुताबिक इस शख्स की उम्र 35 साल है। इस शख्स का ऑपरेशन श्री लाल बहादुर शास्त्री सरकारी मेडिकल कॉलेज में किया गया। जानकारी के मुताबिक यह शख्स पिछले कुछ दिनों से पेट में असहाय दर्द से पीड़ित था। 24 मई को इस शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उस वक्त उसकी हालत काफी खराब थी।

श्री लाल बहादुर शास्त्री सरकारी मेडिकल कॉलेज, मंडी के चिकित्सक निखिल का कहना है कि जांच के दौरान उन्होंने पाया कि इस शख्स के पेट के अंदर मेटल जैसा कोई ऑबजेक्ट है। सर्जन की टीम ने तत्काल इसके बाद उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद उसके पेट से कुल 12 सामान निकले। चिकित्सकों के मुताबिक उसकी हालत अब स्थिर है। चिकित्सकों का कहना है कि मरीज Psychiatric illness से ग्रसित हैं। इस बीमारी में कोई सामान्य इंसान चम्मच या चाकू खा सकता है। यह बेहद ही दुर्लभ केस है।

35 साल के इस युवक के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक वो मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसने मेटल के यह सामान खाए थे। चिकित्सक इस मामले से हैरान हैं। सोशल मीडिया पर भी कई लोग इस मामले पर हैरानी जता रहे हैं।  हालांकि इससे पहले इंसान के पेट से कैंची और अन्य सामान निकले हैं लेकिन यह केस अपने आप में अनूठा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्लेन को ऑटोपायलट में डालकर 15 साल की लड़की से सेक्स! मुश्किल में रईस कारोबारी
2 हिमालय पर सेना को मिले ‘येती’ के पैरों के निशान, 1921 में इस शख्स को दिखी थी ये चीज
3 20 लाख बिल्लियों की शामत! जान से मारने का फरमान जारी