ताज़ा खबर
 

रोज 40 सिगरेट पी जाता है ये 2 साल का मासूम, मना करने पर दिखाता है आंख

सोशल मीडिया पर 2 साल के इस मासूम का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने रापि के माता-पिता की जमकर आलोचना की है। हालांकि आलोचना होने के बाद अब उनका कहना है कि जल्दी ही वो अपने बच्चे को डॉक्टर से दिखाएंगे और उसकी इस लत को छुड़वाने का प्रयास करेंगे।

इस बच्चे की बुरी लत पर इसके मां-बाप का रवैया भी उदासीन है।

इंडोनेशिया में 2 साल का मासूम बच्चा चर्चा का विषय बना हुआ है। कई लोग इस बच्चे की एक बुरी लत से काफी परेशान भी हैं। दरअसल 2 साल के इस मासूम बच्चे को सिगरेट पीने की बुरी लत लग गई है। जानकारी के मुताबिक यह बच्चा हर रोज 40 सिगरेट फूंक देता है। इस छोटे से बच्चे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। इस वीडियो में यह बच्चा हाथ में सिगरेट लेकर कश लगाता नजर आ रहा है और कई लोग इस बच्चे को देख रहे हैं। इस दौरान इसके माता-पिता भी वहां मौजूद हैं।

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक इस बच्चे का नाम रापि है। रापि को सिगरेट पीने की बुरी लत कुछ महीनों पहले लगी थी। दरअसल रापि की मां सड़क किनारे एक छोटी सी दुकान चलाती हैं। रापि अक्सर वहीं बैठा रहता है। जब सड़क से गुजरते लोग सिगरेट पीकर बटस फेंकते हैं तो रापि इसे बाद में उठा लेता है और फिर इसे सुलगा कर पीने लगता है। शुरू में उसके मां-बाप को लगा कि यह मासूम यूं ही बूझे हुए सिगरेट से खेलता है लेकिन धीरे-धीरे रापि को सिगरेट की लत लग गई। अब हालत यह है कि रापि राह चलते लोगों से सिगरेट भी मांगने लगता है। हैरानी की बात यह है कि रापि के माता-पिता भी अब उसे रोकते नहीं हैं।

सोशल मीडिया पर 2 साल के इस मासूम का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने रापि के माता-पिता की जमकर आलोचना की है। हालांकि आलोचना होने के बाद अब उनका कहना है कि जल्दी ही वो अपने बच्चे को डॉक्टर से दिखाएंगे और उसकी इस लत को छुड़वाने का प्रयास करेंगे। रापि के पेरेंट्स के मुताबिक अगर रापि को रोज सिगरेट पीने को नहीं मिले तो वो उनसे झगड़ा करने लगता है। कई बार तो उसके रोने और चीखने से परेशान होकर उसके माता-पिता उसे सिगरेट देने पर मजबूर हो जाते हैं। बहरहाल आपको बता दें कि इंडोनेशिया दुनिया के उन देशों की लिस्ट में शुमार है, जहां सबसे ज्यादा सिगरेट पी जाती है। इतना ही नहीं एक आंकड़े के मुताबिक इंडोनेशिया में 18 साल से कम उम्र के 9 फीसदी बच्चे इस सिगरेट की जद में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App