बाथरूम में जम गई है काई तो ऐसे करें सफाई

Jan 15, 2023

Priya Sinha

घर के बाकी हिस्सों की तरह बाथरूम को साफ रखना बहुत जरूरी माना जाता है। बाथरूम के गंदे टाइल्स और उस पर लगे दाग-धब्बे कई इंफेक्शन को बुलावा दे सकते हैं।

Source: Freepik

यहां जानें कुछ आसान टिप्स जिसकी मदद से आप बाथरूम में जमा काई को साफ कर सकते हैं -

Source: Pexel

बाथरूम की टाइल्स पर जमी काई को साफ करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में बेकिंग सोडा लें और फिर एक गिले स्पॉन्ज की मदद से बाथरूम की टाइल्स को साफ करें।

Source: Freepik

बाथरूम में जमा काई को साफ करने के लिए सबसे पहले एक स्प्रे बोतल में सिरका और पानी को बराबर मात्रा में मिला लें और अब स्प्रे बोतल की मदद से अपने टाइल्स पर इसका छिड़काव करें और साफ करें।

Source: Freepik

बाथरूम की टाइल्स को चमकदार बनाने के लिए नमक एक बेस्ट ऑप्शन है। एक साफ कपड़े पर नमक छिड़क लें और फिर उस कपड़े से अपने बाथरूम के टाइल्स को साफ करें। रात भर के लिए अपने टाइल्स को वैसे ही रहने दीजिए और अगली सुबह उठ कर टाइल्स को पानी की मदद से साफ कर लें।

Source: Freepik

बाथरूम की टाइल्स को काई से बचाने के लिए नींबू का रस बेस्ट है। दरअसल, ये एसिडिक नेचर का होता है, जो बाथरूम के टाइल्स को आसानी से साफ कर देता है।

Source: Pexel

बाथरूम में जमा काई को दूर करने के लिए नमक और नींबू का घोल बना लें और फिर इस मिश्रण को अपने बाथरूम पर डाल दें। 15 मिनट बाद ब्रश की मदद से बाथरूम को अच्छे से रगड़कर साफ कर लें।

Source: Pexel

अगली वेब स्टोरी के लिए नीचे क्लिक करें