कार्तिक मास में करें तुलसी के ये 7 उपाय, मां लक्ष्मी हो जाएंगी प्रसन्न  

Source: Freepik

Sep 26, 2022

Priya Sinha

Source: Unsplash

सुख-शांति के लिए

रविवार के दिन तुलसी को बिना छुए दूध चढ़ाएं और साथ ही घी का दीपक भी जलाएं। इस उपाय से आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होगा और सुख-शांति हमेशा बनी रहेगी।

Source: Pexel

पैसों की कमी दूर करने के लिए

क्या आप जानते हैं कि तुलसी मंगल ग्रह के साथ जुड़ी हुई है इसलिए इसके एक पत्ते को अपने पर्स में और एक पत्ते को अपने घर की तिजोरी में रखें। इस उपाय से पैसों की कमी कभी नहीं होगी।

Source: Freepik

व्यापार में वृद्धि के लिए

तुलसी के पत्ते को तीन दिनों तक पानी में रखें रहे और फिर उस पानी को अपनी दुकान या फिर जहां काम करते हैं वहां छिड़क दें। इस उपाय को करने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

Source: Freepik

समृद्धि के लिए

शनिवार के दिन गेहूं में 100 ग्राम काले चने, 11 तुलसी के पत्ते और दो केसर के धागे मिलाकर चक्की में पिसवाने के लिए दे आएं। इस उपाय को करने से आर्थिक समृद्धि बढ़ती है।

Source: Freepik

नौकरी में प्रमोशन के लिए

अगर आपका काफी लंबे समय से नौकरी में प्रमोशन रूका हुआ है तो गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे को पीले कपड़े में बांधकर अपने काम वाली जगह पर रख दें। इस उपाय को करने से आपको प्रमोशन जरूर मिलेगा।

Source: Freepik

नजर उतारने के लिए

अगर आपके परिवार में किसी को बुरी नजर बहुत जल्दी लग जाती है तो ऐसे में आप अपनी मुट्ठी में 7 तुलसी के पत्ते और 7 काली मिर्च लें और फिर 21 बार ऊपर से नीचे तक ओम नमों भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए वार लें और फिर तलवों को झाड़ दें।

Source: Unsplash

निगेटिविटी दूर करने के लिए

रात को सोने के समय अपने तकिए के नीचे 5 तुलसी के पत्ते रखकर सोएं। इस उपाय को करने से हर तरह की निगेटिविटी दूर हो जाएगी।

अगली वेब स्टोरी के लिए नीचे क्लिक करें