ताज़ा खबर
 

जब विरोध प्रदर्शन की चपेट में आए ये 6 बड़े यूनिवर्सिटी

कॉलेज…छात्रों के लिए एक ऐसी जगह होती है जहां सीखने के लिए बहुत कुछ होता है। जैसे वाद- विवाद, चर्चा और साथ ही एक ऐसा राजनीतिक माहौल जिसे कई छात्र पसंद करते हैं तो वहीं कई इससे दूर रहते हैं। गुरूवार को बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में एक छात्रा से...

कॉलेज…छात्रों के लिए एक ऐसी जगह होती है जहां सीखने के लिए बहुत कुछ होता है। जैसे वाद- विवाद, चर्चा और साथ ही एक ऐसा राजनीतिक माहौल जिसे कई छात्र पसंद करते हैं तो वहीं कई इससे दूर रहते हैं।
गुरूवार को बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में एक छात्रा से छेड़छाड़ के बाद पूरे कैंपस में जबरदस्त आक्रोश फैल गया। आरोप था शाम छह बजे तीन युवाओं ने छात्रा से छेड़छाड़ और उत्पीड़न किया। घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहीर की जिसके बाद  बीती रात पुलिसकर्मियों ने छात्राओं से मारपीट की। छात्र पिछले तीन दिन से आरोपियों पर कारवाई करन की मांग कर रहें हैं।
लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब ऐसे अशांति वाले माहौल किसी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में बनाए गए हैं। इससे पहले भी कई विश्वविद्दालयों और कॉलेजों में अशांति देखी गई हैं। कहीं राष्ट्र विरोधी नारे लगाएं गए तो कहीं दलित छात्र की आत्महत्या शामिल है।
तो आईए नजर डालते हैं कि  कब और किन- किन यूनिवर्सिटी में ऐसे अशांति वाले माहौल देखे गए।
More from this section

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ममता बनर्जी को तगड़ा झटका, मुकुल रॉय देंगे इस्तीफा
2 राहुल गांधी को इस एक्ट्रेस से शादी की मिल रही है सलाह, जानिए कौन हैं यह मिस्ट्री गर्ल
3 झारखंड में बड़ा हादसा, पटाखे की फैक्ट्री में आग से 8 लोगों की मौत
यह पढ़ा क्या?
X