ताज़ा खबर
 

झारखंड में बड़ा हादसा, पटाखे की फैक्ट्री में आग से 8 लोगों की मौत

दीवाली को ध्यान में रखते हुए लोग पटाखे बनाने की तैयारियों में जुट गए है और देश में कई जगह ऐसी है जहां पर गैरकानूनी तरीके से पटाखे बनाने का कारोबार किया जाता है। इन गैरकानूनी पटाखों की फैक्टरियों में सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते जिसके कारण बड़ा हादसा...

दीवाली को ध्यान में रखते हुए लोग पटाखे बनाने की तैयारियों में जुट गए है और देश में कई जगह ऐसी है जहां पर गैरकानूनी तरीके से पटाखे बनाने का कारोबार किया जाता है। इन गैरकानूनी पटाखों की फैक्टरियों में सुरक्षा के इंतजाम नहीं होते जिसके कारण बड़ा हादसा हो जाता है। ताजा मामला झारखंड और बंगाल का  है जहां पर पटाखों की फैक्टरी में आग लग जाने के कारण एक बड़ा हादसा हुआ है। यह मामला कुमारडुबी का है जहां पर फैक्टरी में आग लग जाने से आठ लोगों की जान चली गई है और करीब 25 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बंगाल की बात करें तो उत्तर 24 परगना जिले के अमडंगा में एक पटाखे की फैक्ट्री में आग लग जाने से 20 लोग घायल हो गए हैं। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची है। फिलहाल अभी यह नहीं पता चल पाया है कि आग कैसे लगी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

 

More From This Section

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘न्यूटन’ को लेकर राजकुमार राव लेंगे आमिर खान से सलाह
2 ‘बिल्ला शराबी’के किरदार में दिखेंगे सुनील ग्रोवर
3 अखिलेश यादव ने किया ऐलान, चुनाव नहीं लड़ेंगी डिंपल
Padma Awards List
X