ताज़ा खबर
 

ग्रॉसरी सामान के बाद अब लॉकडाउन के बीच शराब की होम डिलीवरी करने की तैयारी में Zomato!

कोरोना संकट के चलते रेस्टोरेंट बंद होने और बाहर का खाना कम ऑर्डर करने के चलते अपने बिजनेस पर मार झेल रही जोमैटो ने हाल में ग्रॉसरी आइटम की डिलीवरी शुरू की है।

wine and beerसामाजिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली में एक शराब की दुकान के बाहर तैनात पुलिकर्मी। (Express photo: Amit Mehra)

करीब 40 दिन के लॉकडाउन के बाद 4 मई से देशभर में शराब की दुकानें खोली जा रही हैं और लोगों की भारी भीड़ नजर आ रही है। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकारें लगातार प्रयास कर रही हैं। दुकानों के आगे लंबी लाइनें लगने के चलते अब सरकार शराब की ऑनलाइन डिलीवरी की तरफ रुख कर रही है। इसी कड़ी में अब ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो भी तैयार है।

कोरोना संकट के चलते रेस्टोरेंट बंद होने और बाहर का खाना कम ऑर्डर करने के चलते अपने बिजनेस पर मार झेल रही जोमैटो ने हाल में ग्रॉसरी आइटम की डिलीवरी शुरू की है। लेकिन अब जिस तरह शराब को लेकर लोगों की भारी मांग और उत्साह को देखते हुए जोमैटो शराब की होम डिलीवरी कर सकती है।

रॉयटर में छपी एक खबर के मुताबिक जोमैटो इससे अपने बिजनेस पर पड़ रहे नकारात्मक प्रभाव को कुछ हद तक कम कर सकती है। अपने वजूद को कायम रखने के लिए कंपनी के लिए यह किसी सुनहरे अवसर जैसा है। कंपनी ने इसके लिए इंटरनेशनल स्पिरिट्स ऐंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया को प्रस्ताव दिया है।

जोमैटो के लिए शराब की होम डिलीवरी करने से पहले सबसे अड़चन भारत का कानून है। ज्यादात्तर राज्यों में शराब की होम डिलीवरी पर रोक है। हालांकि इस संबंध में अन्य शराब की कंपनियां इंटरनेशनल स्पिरिट्स ऐंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया पर दबाव बना रही है जिससे सरकार इसकी इजाजत दे।

जोमैटो के सीईओ मोहित गुप्ता ने इंटरनेशनल स्पिरिट्स ऐंड वाइन एसोसिएशन ऑफ इंडिया को एक व्यावसायिक प्रस्ताव में लिखा है कि ‘हम मानते हैं कि एक टेक्नॉलजी के साथ शराब की होम डिलीवरी इस क्षेत्र में खपत को बढ़ावा दे सकती है। लोग जिम्मेदारी के साथ इसका सेवन भी करेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्या है राशनकार्ड पोर्टेबिलिटी? देशभर में लागू हो रहे इस नई पहल से आपको मिलेगा ये फायदे
2 कोरोना संकट के चलते ड्राइविग लाइसेंस धारकों के लिए राहत, सरकार ने किया ये फैसला
3 Mudra Loan लेने के लिए बैंक को बताना होता है बिजनेस प्लान, मिलता है 10 लाख रुपये तक का कर्ज
राशिफल
X