scorecardresearch

PNB में है खाता तो 31 अगस्‍त से पहले कर लें यह काम, नहीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

पंजाब नेशनल बैंक ने ट्विटर पर पोस्‍ट कर अपने ग्राहकों को इस बारे में जानकारी दी है।

PNB में है खाता तो 31 अगस्‍त से पहले कर लें यह काम, नहीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट
PNB ग्राहक बैंक की शाखा में जाकर केवाईसी अपडेट करा सकते हैं। (फाइल फोटो)

अगर आपका भी पंजाब नेशनल बैंक में खाता है तो बैंक की ओर से आपके लिए एक जरूरी सूचना दी गई है। बैंक ने ग्राहकों को केवाईसी अपडेट करने को 31 अगस्‍त तक कहा है। यानी कि केवाईसी अपडेट 31 अगस्‍त 2022 तक पूरा नहीं किया जाता है तो ग्राहकों का खातों पर प्रतिबंध लग सकता है। साथ ही इसे बंद भी किया जा सकता है।

पीएनबी की ओर से कहा गया है कि केवल उन ग्राहकों को अपने केवाईसी को अपडेट करने की आवश्यकता है, जिनके खाते 31 मार्च 2022 तक प्रक्रिया के लिए देय हो गए हैं। बैंक ने ग्राहकों को चेतावनी दी है कि “अपडेट न करने से आपके खाते में संचालन पर प्रतिबंध लग सकता है।”

बैंक ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा है कि “RBI के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी ग्राहकों के लिए KYC अपडेट कराना अनिवार्य किया गया है। अगर आपका खाता 31.03.2022 तक केवाईसी अपडेशन के लिए देय हो गया है, तो आपसे अनुरोध है कि 31.08.2022 से पहले अपने केवाईसी को अपडेट करने के लिए अपनी आधार शाखा से संपर्क करें।”

PNB कस्‍टमर कैसे करा सकते हैं केवाईसी अपडेट

बैंक ने जानकारी दी है कि केवाईसी अपडेट कराने के संबंध में अधिक जानकारी के लिए 1800 180 2222/ 1800 103 2222 (टोल-फ्री)/0120-2490000 (टोल नंबर) पर ग्राहक सेवा से जुड़कर लाभ उठा सकते हैं। वहीं यदि ग्राहकों द्वारा बैंक को प्रदान की गई केवाईसी जानकारी में कोई परिवर्तन नहीं होता है, तो उन्हें फॉर्म सही तरीके से भरकर जमा करना होगा। किसी भी बदलाव के मामले में, ग्राहक को इसे अपडेट करने के लिए शाखा में जाना होगा।

पीएनबी का फंसे कर्ज से 32,000 करोड़ रुुपए वसूलने का टारगेट

पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंध निदेशक एके गोयल ने कहा कि कर्जदाता चालू वित्त वर्ष में फंसे लोन के समाधान से लगभग 32,000 करोड़ रुपए की वसूली का टारगेट बना रहा है। प्रत्येक तिमाही में वसूली फिसलन से अधिक होगी, उन्होंने कहा, पहली तिमाही के दौरान बैंक की कुल वसूली 7,057 करोड़ रुपए थी। इसी अवधि के दौरान फिसलन 6,468 करोड़ रुपए थी। उन्होंने कहा कि हर तिमाही में 8,000 करोड़ रुपए की वसूली की उम्मीद है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट