ताज़ा खबर
 

Xiaomi अब लाई कॉर्डलेस आयरन! जानें कीमत और खूबियां

इसमें एडजस्टेबल गियर, कॉर्डलेस चार्जिंग स्टैंड और वायरलैस स्विच जैसे फीचर दिए गए हैं। मार्केट में पहले ही कई कंपनियों की कॉर्डलेस आयरन मौजूद हैं लेकिन शियामी की ब्रांडिंग और सस्ते में उत्पादों की उपलब्धता ग्राहकों के बीच इसकी मांग को जरूर बढ़ाएगी।

Xiaomi कॉर्डलेस आयरन। (फोटो सोर्स: video grab image)

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियामी दुनियाभर में अपने मिड रेंज के बेहतरीन मोबाइल फोन्स के लिए जानी जाती है। शियामी धीरे-धीरे हर सेगमेंट में खुद को आगे बढ़ा रही है। कंपनी टेलिविजन टेक्नॉलजी, एयर प्यूरीफायर, स्मार्टवॉच और स्पोर्ट्स शूज जैसे उत्पादों को पहले ही मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। लेकिन इसबार कंपनी ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए अपनी पहली आयरन को लॉन्च किया है। कंपनी ने कॉर्डलेस आयरन को चीन में लॉन्च किया है। इसमें एडजस्टेबल गियर, कॉर्डलेस चार्जिंग स्टैंड और वायरलैस स्विच जैसे फीचर दिए गए हैं। मार्केट में पहले ही कई कंपनियों की कॉर्डलेस आयरन मौजूद हैं लेकिन शियामी की ब्रांडिंग और सस्ते में उत्पादों की उपलब्धता ग्राहकों के बीच इसकी मांग को जरूर बढ़ाएगी।

2000 वॉट पॉवर की कॉर्डलेस लोफन्स स्टीम आयरन को इस्तेमाल करने के लिए अलग-अलग के तरह के मोड दिए गए हैं। ग्राहकों को इस आयरन में हाई-स्पीड, लो-स्पीड और ड्राई मोड फीचर की सुविधा मिलेगी। ग्राहक इन सभी मोड का इस्तेमाल कपड़ों के मैटिरयल के हिसाब से कर सकते हैं। इसमें 280 एमएल का एक वॉटर टैंक भी मिलेगा जो कि कपड़ों पर स्टीम देने के लिए बेहद उपयोगी है। इससे ग्राहक लंबे समय तक बिना रुके ज्यादा से ज्यादा कपड़ों को आयरन कर सकेंगे।

यही नहीं इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका चार्जिंग स्टैंड जिसे ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार अलग भी कर सकते हैं और बिना अलग किए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। एकबार चॉर्जिंग स्टैंड से कनेक्ट करने के बाद यह 2 मिनट तक अपनी हीट को बरकरार रखती है। आयरन की हीट पॉवर को बेहतर बनाए रखने के लिए कंपनी ने विशेष ध्यान रखा है। इसमें एल्यूमिनियम फ्रेम और डाई कास्ट सेरामिक ग्लेज दी गई है। कपड़ों को हाई टेंपरेचर के दौरान जलने से बचाने के लिए इसमें -ve ion कोटिंग की गई है।

अब बात करें डिजाइन की तो कंपनी ने आयरन को इस तरह से डिजाइन किया है जिससे ग्राहकों को इस्तेमाल के दौरान यह बेहद ही हल्की लगे। यह आयरन रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। कीमत की बात करें तो शाओमी ने इसे 199 युआन (करीब 2,060 रुपये) में लॉन्च किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IRCTC: पूर्वा एक्सप्रेस दुर्घटना की वजह से 20 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, इन गाड़ियों के रूट में परिवर्तन
2 EPFO: मोबाइल ऐप से चेक करें PF खाते की जानकारी, ऑनलाइन क्लेम भी करें हासिल, यह है तरीका
3 पैसे नहीं हैं, फिर भी बुक हो सकता है कन्फर्म ट्रेन टिकट, जानें- IRCTC का नया, लुभावना ऑफर
आज का राशिफल
X