ताज़ा खबर
 

ATM में कैश है या नहीं इस बैंक की एप से घर बैठे लगेगा पता, अब कैश न होने के चलते खाली हाथ नहीं लौटना पड़ेगा

Union Bank Mobile ATM Service: बैंक ने इसके लिए जियो सर्वे की व्यवस्था की है।ऐप में ग्राहकों को जिस एटीएम में कैश होगा उसके नाम के आगे हरा निशान दिखाई देता है। वहीं अगर किसी एटीएम में पैसे नहीं हैं तो उसमें लाल निशान दिखाई देता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

Union Bank Mobile ATM Service: अक्सर ऐसा होता है कि हम बैंक एटीएम पर जाते हैं और वहां कैश न होने के चलते हमें खाली हाथ लौटना पड़ता है। अक्सर ऐसा भी होता है कि हम एक एटीएम से दूसरे एटीएम की तरफ भाग कर जाते हैं और वहां भी हमें कैश नहीं मिलता ग्राहकों की इसी समस्या को दूर करते हुए यूनियन बैंक ने अपनी मोबाइल एप में ग्राहकों को सहुलियत दी है कि वे घर बैठे ही अपने मोबाइल से पता लगा सकेंगे की उनके नजदीकी एटीएम में कैश है या नहीं।

बैंक ने इसके लिए जियो सर्वे की व्यवस्था की है।ऐप में ग्राहकों को जिस एटीएम में कैश होगा उसके नाम के आगे हरा निशान दिखाई देता है। वहीं अगर किसी एटीएम में पैसे नहीं हैं तो उसमें लाल निशान दिखाई देता है।

ग्राहक इस एप के जरिए अपनी लोकेशन से 10 किलो मीटर की रेंज पर स्थित एटीएम मशीनों में कैश का पता लगा सकते हैं। इस एप को ग्राहक गूगल प्ले स्टोर और यूनियन बैंक की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

बैंक के मुताबिक यह एप 0 से 3 किलोमीटर, 3 से पांच किलोमीटर और 5 से 10 किलोमीटर की रेंज पर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में कैश की उपस्थिति के बारे में बताती है। बता दें कि यूनियन बैंक के देश में करीब 7000 एटीएम हैं।

Next Stories
1 पोस्ट ऑफिस में है बैंक खाता? पर नहीं करते लेन-देन, बंद हो सकता है आपका अकाउंट! जानें वजह
2 Paytm KYC वेरिफिकेशन के नाम पर कॉल से हो सकते हैं ठगी का शिकार, गलती से भी न करें ये काम
3 नोट फट गया और सभी टुकड़े हैं आपके पास? तो किसी भी बैंक में जाकर जमा करें, मिलेगा इतना रिफंड
ये पढ़ा क्या?
X