ताज़ा खबर
 

Whatsapp यूजर्स हो सकते हैं निराश, इन SMARTPHONES पर बंद होने जा रही सेवा, यहां देखें LIST

ऐसे यूजर्स को अपना वॉट्सऐप अकाउंट नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर शिप्ट करना होगा।

कुछ नोकिया फोन पर व्हाट्सऐप ने यह सेवा पहले ही बंद कर रखी है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp एक बड़ा बदलाव करने का रही है। कंपनी 31 दिसंबर, 2019 के बाद दुनियाभर में कई स्मार्टफोन पर अपनी सेवा बंद करने जा रही है। WhatsApp ने साल 2016 में कुछ ब्लैकबेरी और नोकिया फोन के लिए पहले ही सेवा समाप्त कर दी थी। एक साल बाद, 2017 में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने ऑपरेटिंग सिस्टम के पुराने संस्करण पर चलने वाले चुनिंदा एंड्रॉइड, विंडोज और आईफ़ोन के लिए सेवा बंद कर दी। 2019 लगभग समाप्त होने के साथ WhatsApp विंडोज ओएस पर चलने वाले सभी फोन और पुराने ओएस संस्करणों पर चलने वाले कुछ आईफोन और एंड्रॉइड फोन के लिए सेवा समाप्त कर रहा है।

WhatsApp द्वारा पोस्ट किए गए एक आधिकारिक ब्लॉग के अनुसार, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म 31 दिसंबर, 2019 के बाद सभी विंडोज फोन ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए काम करना बंद कर देगा।

इसका मतलब है कि जो लोग अभी भी नोकिया लूमिया फोन और विंडोज ओएस पर चलने वाले अन्य उपकरणों का उपयोग नहीं कर पाएंगे। 31 दिसंबर के बाद व्हाट्सएप अभी कुछ ही दिनों का है।

ब्लॉग में यह भी उल्लेख किया गया है कि व्हाट्सएप 2.3.7 पर चलने वाले सभी एंड्रॉइड फोन और iOS 7 पर चलने वाले पुराने संस्करणों और iPhones और 1 फरवरी, 2020 के बाद के पुराने संस्करणों पर काम करना बंद कर देगा।

 


ऐसे यूजर्स को अपना वॉट्सऐप अकाउंट नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर शिप्ट करना होगा। इसके लिए वे फोन का ओएस बदलें या फिर नया स्मार्टफोन खरीदें। सबसे पहले विंडोज स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप सपोर्ट बंद किया जाएगा। इसी महीने, माइक्रोसॉफ्ट भी विंडोज 10 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट बंद कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MOBILE PHONE से देर तक गायब हो जाए NETWORK तो हो जाएं सावधान! उड़ सकते हैं आपके खाते में जमा रुपये
2 सुरक्षित रास्ते का पता बताएगा गूगल मैप, कंपनी ऐप में जल्द जोड़ेगी ‘लाइटिंग’ फीचर
3 EPFO: 7500 रुपये न्यूनतम पेंशन की मुराद होगी पूरी? EPS 95 सब्सक्राइबर्स को मिल सकती है खुशखबरी
ये पढ़ा क्या?
X