अब WhatsApp से भी भेज सकेंगे पैसे, 40 करोड़ यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस साल शुरू होगी योजना

भारत में WhatsApp के लगभग 400 यूजर्स हैं और कंपनी पिछले साल से लगभग 10 लाख यूजर्स के साथ पैसे भेजने के फीचर को लेकर प्रयोग कर रही है।

whatsapp beta, whatsapp, whatsapp image send, whatsapp image contact name, whatsapp new image send feature, WhatsApp, New Feature, Mistake, Image, Wrong Contact, New WhatsApp Beta update, Whatsapp Users, Recipient, Caption, Name, Crosscheck, Person, Image, whatsapp new feature news, tech news, hindi news, jansatta newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटोः Freepik)

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी है। बुधवार को WhatsApp के ग्‍लोबल हेड विल चैटकार्ट ने बताया कि इस साल के अंत तक WhatsApp के जरिए संदेश भेजने के साथ-साथ यूजर्स पैसे भी भेज सकेंगे।
भारत में WhatsApp के लगभग 400 यूजर्स हैं और कंपनी पिछले साल से लगभग 10 लाख यूजर्स के साथ पैसे भेजने के फीचर को लेकर प्रयोग कर रही है। चैटकार्ट ने कहा कि कंपनी का मकसद है कि लोग इस प्लेटफॉर्म के जरिए मैसेज की तरह आसानी से पैसे भेज सके।

उन्होंने कहा कि अगर हम इसे सही से लागू कर पाए तो आने वाले समय मे भारत की बढ़ती हुई डिजिटल अर्थव्‍यवस्‍था में हम अहम भूमिका निभा सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम अपने यूजर्स को इस सर्विस के लिए और अधिक इंतजार नहीं करवा सकते और इस साल के अंत तक यह शुरू कर देंगे।उन्होंने कहा कि WhatsApp का मुकाबला Paytm, PhonePe, Google Pay से होगा। गौरतलब है कि विश्व भर में WhatsApp के 1.5 अरब से अधिक यूजर्स हैं। पेमेंट सर्विस के साथ कंपनी मार्केट के और क्षेत्रों में उतरने का मन बना रही है।

बता दें कि WhatsApp को लेकर सुरक्षा जोखिम और दिशा-निर्देशों के संदर्भ में विवादों में रह चुका है। ऐसे में WhatsApp ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि आरबीआई की नीति का पालन करते हुए वह भुगतान संबंधी डाटा को भारत में स्‍टोर करने के लिए एक सिस्‍टम को विकसित कर रहा है।इस साल मई में WhatsApp ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि उसका परीक्षण इस साल जुलाई तक पूरा हो जाएगा और वह केंद्रीय बैंक के नियमों को पूरी तरह से पालन करने के बाद ही पेमेंट सर्विस की शुरुआत करेगा।

Next Stories
1 PAN CARD: पैन कार्ड में नाम है गलत? इन 5 साधारण तरीकों से कर सकते हैं सुधार
2 नहीं याद है कि PAN और Aadhaar हैं इंटरलिंक, तो यूं चेक करें स्टेटस
3 National Pension Scheme अकाउंट ऑनलाइन खोलना चाहते हैं? यह है आसान तरीका
यह पढ़ा क्या?
X