ताज़ा खबर
 

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, बड़े बदलाव के साथ आने वाले हैं ये नए फीचर

WhatsApp के उन यूजर्स के लिए खुशखबरी आई है जो लंबे समय से कॉलिंग से संबंधित नए फीचर का इंतजार कर रहे थे। जल्द ही वो इस नए अपडेट को यूज कर सकेंगे।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: April 21, 2021 11:40 AM
WhatsApp new feature launched soon different ringtones for group calling big change in interfaceव्हाट्सएप का यूजर्स को नए फीचर का तोहफा (फोटो- SWALIF.COM)

पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले एप्स में से एक व्हाट्सएप भी है जिसकी लोकप्रियता भारत में भी काफी है। वर्तमान की बात करें तो आज लगभग हर स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप का यूज करता है। जिसमें काफी संख्या ऐसे लोगों की भी है जो लगातार व्हाट्सएप को अपडेट करते है ताकि नए लॉन्च होने वाले फीचर्स का लाभ वो जल्द से जल्द उठा सकें।

ऐसे ही अपडेट यूजर्स के लिए हम बताने जा रहे व्हाट्सएप अपडेट से जुड़ी वो ख़बर जिसको यूजर्स अपने लिए अभी तक बहुत जरूरी मान रहे थे।

जैसा की आपको पता है कि व्हाट्सएप की टेक्निकल टीम लगातार अपडेट और नए फीचर्स को लाने के लिए काम करती है ताकि वर्तमान ग्राहकों को बनाए रखा जा सके और नए ग्राहकों को जोड़ा जा सके। इसी क्रम में व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने वाला है। जिसमें फोन जेब या बैग में पड़ा रहने पर भी आप पता लगा सकेंगे की ये कॉल फोन पर आ रहा है या व्हाट्सएप पर। तो आइए जानते हैं क्या है ये नया फीचर और कैसे करेगा काम।

(ये भी पढ़ें- साइबर अपराधियों के फ्रॉड से बचना है तो इन सिंपल 5 स्टेप से लॉक करें अपना आधार कार्ड)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब व्हाट्सएप पर नये आने वाले फीचर के जरिए आपको जेब से फोन निकाने बिना ही पता लग जाएगा कि व्हाट्सएप पर आने वाली कॉल किसी एक व्यक्ति द्वारा की जा रही है या ये ग्रुप कॉलिंग है।

इस नए फीचर के मुताबिक अब आप व्हाट्सएप पर भी अलग अलग रिंगटोन सेट कर सकेंगे जिसमें ग्रुप कॉलिंग के लिए अलग और सिंगल कॉलर के लिए अलग रिंगटोन का विकल्प मिलने वाला है। अबतक के अपडेट के मुताबिक एक व्यक्ति द्वारा की जाने वाली कॉलिंग पर अलग रिंगटोन की सुविधा नहीं है लेकिन जैसे ही ग्रुप कॉलिंग पर रिंगटोन का फीचर एक्टिवेट होगा उसके कुछ दिन बाद ही सिंगल कॉलिंग पर भी अलग रिंगटोन का फीचर शुरू कर दिया जाएगा।

इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो व्हाट्सएप जल्द ही अपने कुछ नए अपडेट फीचर्स को भी लाएगा जिसमें न सिर्फ आपकी मैसेंजिंग सुधरेगी बल्कि आपको किसी के साथ चैटिंग करने में मजा भी आएगा।

अगर आप अपने व्हाट्सएप के इंटरफेस से बोर हो चुके हैं तो आपकी इस बोरियत को दूर करने के लिए भी व्हाट्सएप जल्द ही अपने इंटरफेस में बड़ा बदलाव करने वाला है। जिसमें कॉलिंग के दौरान स्क्रीन पर दिखाई देने वाले ऑप्शन्स में बड़ा बदलवा कर उनको मजेदार और आकर्षक बनाया जाएगा।

Next Stories
1 बिना सब्सक्रिप्शन लिए Netflix पर मुफ्त में देखें वेब सीरीज और फिल्में, यहां पढ़ें पूरा तरीका
2 Pink WhatsApp के नाम पर चल रहा काला खेल, क्लिक किया तो हो सकते हैं कंगाल, जानिए कैसे 
3 Facebook पोस्ट और डॉक्यूमेंट्स को Google डॉक्यूमेंट्स में कर सकेंगे ट्रांसफर, जानें फीचर की डिटेल
यह पढ़ा क्या?
X