स्‍टाइलिश लुक के साथ आ रहा Vmoto Electric Scooter फ्लीट कॉन्सेप्ट fo1 , सिंगल चार्ज में 90Km की है रेंज

Vmoto फ्लीट इलेक्ट्रिक स्कूटर F01 के डिजाइन आकर्षक डिज़ाइन दिया गया है, और यह उचित मात्रा में भार वहन मजबूत बनाया गया है। Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 एक 2000-वाट इलेक्ट्रिक मोटर से है, जो बेहतर परफार्मेंश देगा। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 90 किमी तक की रेंज देता है।

स्‍टाइलिश लुक के साथ आ रहा Vmoto Electric Scooter फ्लीट कॉन्सेप्ट fo1 , सिंगल चार्ज में 90Km की है रेंज (Photo- Vmoto)

भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ रही है। इसी क्रम में Vmoto Soco Group ने दुनियां भर में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्‍च करने की योजना बनाई है। जिसे लेकर अब कंपनी एक और इलेक्ट्रिक वाहन Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 को पेश किया है। यह एक स्‍टाइलिश लुक वाला इलेक्ट्रिक वाहन है, जो B2B सेगमेंट में एंट्री करेगा। Vmoto कंपनी के पोर्टफोलियो में पहले से B2B इलेक्ट्रिक वाहन VS1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, VS2 लाइट व्हीकल और VS3 नाम का इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर शामिल हैं।

ऐसी होगी डिजाइन
Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 में स्‍टाइलिश लुक दिया गया है, जो लोगों को आकर्षित कर सकती है। यह एक भारी वजन को वहन करने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर हो सकता है। इसकी प्रमुख विशेषताओं की बात करें तो इसमें चिकना हेडलैंप, यू-आकार का डीआरएल और एर्गोनॉमिक रूप से रखा हैंडलबार दिया गया है। इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होने की भी संभावना है।

खासियत व रेंज
Vmoto फ्लीट इलेक्ट्रिक स्कूटर F01 के डिजाइन आकर्षक डिज़ाइन दिया गया है, और यह उचित मात्रा में भार वहन मजबूत बनाया गया है। Vmoto फ्लीट कॉन्सेप्ट F01 एक 2000-वाट इलेक्ट्रिक मोटर से है, जो बेहतर परफार्मेंश देगा। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 90 किमी तक की रेंज देता है। हालांकि, इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे तक सीमित है। इस स्‍कूटर को चार्ज करने पर कुछ छह घंटे का समय लगता है।

यह भी पढ़ें: Hyundai का बड़ा प्‍लान! 4000 करोड़ के इनवेस्‍ट से तैयार करेगी 6 Electric Cars, 800 किलोमीटर तक की होगी ड्राइविंग रेंज

इतनी हो सकती है कीमत
Vmoto Soco Group स्‍कूटर को लेकर अभी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन संभावित कीमत की बात करें तो यह भारत में 50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के साथ आ सकती है।

आपको बता दें कि भारत में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन को नए- नए आकर्षक डिजाइन के सात तैयार कर रही हैं। जिनपर सरकार द्वारा सब्सिडी भी दी जा रही है। इसके अलावा लोग भी ईंधन वाहनों के अपेक्षा इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्‍यादा पसंद कर रहे हैं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।