scorecardresearch

Yezdi ADV, RE Himalayan या Hero XPulse 200 4v में कौन सी एडवेंचर टूरर बजट में है बेस्ट, समझें

Yezdi एडवेंचर बाइक में आपको 334cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड फ्यूल इनजक्शन DOHC इंजन मिलेगा जो 29.7hp की पावर और 29.9Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Yezdi Adventure, Royal Enfield Himalaya,
हिमालया में एनलॉग इस्ट्रूमेंट क्लसर मिलता है जबकि येज्डी में डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है।

महिंद्रा की क्लासिक लिजेंड कंपनी ने हाल ही में Yezdi ब्रांड की तीन नई बाइक Roadster, Scrambler और Adventure पेश की हैं। ये तीनों ही बाइक सीधे रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने वाली है। आपको बता दें 350 से 500cc तक के सेगमेंट में अभी तक रॉयल एनफील्ड का साम्राज्य था। जिसे चुनौती देने के लिए Yezdi की बाइक्स बाजार में आ गई है। वहीं इन बाइक्स में लोगों को महिंद्रा का विश्वास भी मिलेगा। जिसके चलते आने वाले दिनों में रॉयल एनफील्ड की राह थोड़ी मुश्किल भरी हो सकती है। आइए जानते है Yezdi की बाइक्स रॉयल एनफील्ड को कैसे टक्कर देती है।

Yezdi और रॉयल एनफील्ड हिमालय का इंजन – Yezdi एडवेंचर बाइक में आपको 334cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड फ्यूल इनजक्शन DOHC इंजन मिलेगा जो 29.7hp की पावर और 29.9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस बाइक में आपको 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा। दूसरी और रॉयल एनफील्ड हिमालया में आपको 411cc का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्शन SOHC इंजन मिलेगा जो 24.4hp की पावर और 32Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है वहीं इसमें आपको 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

Yezdi एडवेंचर और रॉयल एनफील्ड हिमालया स्पेसिफिकेशन – इन दोनों ही बाइक्स के स्पेसिफिकेशन लगभग एक समान हैं। दोनों ही बाइक्स में हाफ-डयूप्लेक्स कार्डले फ्रेम दिया है और दोनों ही बाइक्स में टेलिस्कोपिक फोर्क, फ्रंट मोनो शॉकर दिए गए है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इन दोनों ही बाइक्स में स्पोर्टी डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल ABS दिया गया है। वहीं इन दोनों ही बाइक्स में 220mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है।

Yezdi एडवेंचर और रॉयल एनफील्उ हिमालया के फीचर्स – क्लासिक लीजेंड ने Yezdi को तीन कलर ऑप्शन Slick Silver, Mambo Black, और Ranger Camo में पेश किया है। जबकि रॉयल एनफीलड हिमालया सिक्स कलर ऑप्शन Granite Black, Lake Blue, Pine Green, Gravel Grey, Mirage Silver और Rock Red में आती है। वहीं फीचर्स की बात करें तो हिमालया में एनलॉग इस्ट्रूमेंट क्लसर मिलता है जबकि येज्डी में डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। वहीं दोनों ही बाइक्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Royal Enfield, Jawa को मुकाबला देने को Yezdi लाया तीन बाइक्सः जानें- कौन सी है आपके मतलब की मोटरसाइकिल

Yezdi Adventure और रॉयल एनफील्ड हिमालया की कीमत – Yezdi एडवेंचर बाइक की शुरुआती कीमत 2 लाख 9 हजार रुपये से शुरू हो कर 2 लाख 18 हजार रुपये तक जाती है। वहीं रॉयल एनफील्ड हिमालया की कीमत 2 लाख 14 हजार से शुरू होकर 2 लाख 22 हजार रुपये तक जाती है।

Hero XPulse 200 4v इंजन और फीचर्स – Hero Xpulse 200 4v में BS6 अनुपालित 199.6cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, 2-वाल्व इंजन है और इसमें Hero की XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक भी मिलती है। यह मोटर 8500 RPM पर 18.04 HP की पावर और 6500 RPM पर 16.45 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1,30,286 लाख रुपये है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट