ताज़ा खबर
 

Indian Railway: जयपुर रूट पर आज से दौड़ेंगी 2 स्पेशल ट्रेन, दिल्ली को लोगों को होगा काफी फायदा

यह ट्रेनों को हफ्ते में तीन दिन यानी मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा। दिल्ली कैंट से ट्रेन संख्या 09732 दोपहर के 3 बजकर 20 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होगी। वहीं जयपुर से ट्रेन संख्या 09731 सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली कैंट के लिए रवाना होगी।

Author दिल्ली | July 18, 2019 7:06 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली कैंट और जयपुर रूट पर भारी भीड़ के चलते गुरुवार (18 जुलाई) से विशेष ट्रेने चलाए जाएंगी। यह उन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है जो लोग राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले हैं या इन रूटों पर अकसर सफर करते हैं। बताया जा रहा है कि शुरुआत में यह विशेष ट्रेने 18 जुलाई से करीब 30 अगस्त तक चलेगी। रेलवे द्वारा इन ट्रेनों को हफ्ते में तीन बार चलाया जाएगा। अधिकारियों के अनुसार अगर यह प्रयोग सफल रहा तो इन ट्रेनों को स्थायी तौर पर चलाने का विचार किया जाएगा।

दिल्ली कैंट से जयपुर के लिए फिलहाल 36 ट्रेने चल रही हैंः रेलवे अधिकारियों के अनुसार दिल्ली कैंट और जयपुर रूट पर भारी भीड़ होती है। भीड़ के कारण अकसर लोगों का टिकट कंफर्म नहीं होता है और उन्हें सीट नहीं मिलती है। इसको देखते हुए रेलवे ने इस रूट पर फिलहाल दो विशेष ट्रेने चला रही है। यह ट्रेनों को हफ्ते में तीन दिन यानी मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा। दिल्ली कैंट से ट्रेन संख्या 09732 दोपहर के 3 बजकर 20 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होगी। वहीं जयपुर से ट्रेन संख्या 09731 सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर दिल्ली कैंट के लिए रवाना होगी। बता दें कि दिल्ली कैंट से जयपुर के लिए फिलहाल 36 ट्रेने चल रही हैं। ऐसे में यह विशेष ट्रेने कितनी लाभदायक होगी यह देखना होगा।

National Hindi News, 18 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 18 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दक्षिणी दिल्ली को लोगों को फायदाः बताया जा रहा है कि इन विशेष ट्रेनों से दक्षिणी दिल्ली के लोगों को ज्यादा फायदा होगा। दक्षिणी दिल्ली व पश्चिमी दिल्ली को लोग जो राजस्थान व हरियाणा की यात्रा करते हैं, उन्हें इन ट्रेनों से खास फायदा होगा। बता दें कि सीट नहीं मिलने से लोगों को 30-50 किलोमीटर दूर सराय रोहिल्ला स्टेशन आना पड़ता था जो इन ट्रेनों के वजह से अब नहीं आना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अब कम पैसे में मिलेगा Netflix का सब्सक्रिप्शन, जानिए कितनी होगी कीमत
2 यात्रा के दौरान खराब हो गई कार तो इंश्यारेंस कंपनी करेगी मदद, जानें फायदा उठाने का तरीका
3 BSNL: सिर्फ 96 रुपये के रिचार्ज में छह महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग! जानें पूरा प्लान