scorecardresearch

बजट में लॉन्‍च हुए डुअल IP 67 रेटेड बैट्री से लैस दो इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स, सिंगल चार्ज में 150km की होगी रेंज

कंपनी ने सोमवार को नए ई-स्कूटर के दो मॉडल V2 और V2+ को डुअल वाटर रेसिस्टेंट बैट्री के साथ लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने रेंज और कीमत का भी खुलासा किया है।

Electric Scooters | EV startup Odysse
EV स्‍टार्टअप Odysse का नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च (फोटो- Odysse.in)

भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटरों की डिमांड जहां एक तरफ बढ़ी है, वहीं कुछ नई कंपनियों ने भी टू-व्‍हीलर ईवी सेगमेंट में कदम रखा है। इसी क्रम में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप ओडिसी भी शामिल है। अब कंपनी ने सोमवार को नए ई-स्कूटर के दो मॉडल V2 और V2+ को डुअल वाटर रेसिस्टेंट बैट्री के साथ लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने इन दोनों ईवी स्‍कूटरों की कीमत, रेंज और अन्‍य रेंज की भी जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि V2 की कीमत 75,000 रुपये है जबकि V2+ की कीमत 97,500 रुपये है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम के अनुसार हैं। यह कीमतें और भी राज्‍य और केंद्र सरकार के द्वारा दिए जा रहे सब्सिडी के आधार पर कम हो सकती है।

कंपनी के कौन कौन से स्‍कूटर
कंपनी ने पहले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की सप्‍लाई अहमदाबाद से शुरू की थी, लेकिन अब यह मुंबई और हैदराबाद में भी वाहनों का उत्पादन कर रही है। कंपनी का लक्ष्‍य है कि आने वाले समय में यह भारत के अन्‍य शहरों में ईवी वाहनों का उत्‍पादन होगा। फिलहाल इसके चार मॉडल हैं- E2go, हॉक+, रेसर और इवोकिस ईवी बाजार में कदम रख चुके हैं।

जानें- ईवी स्‍कूटर की रेंज
कंपनी का कहना है कि वह इस साल दो और ईवी स्‍कूटर लॉन्‍च करेगी। इससे कंपनी के कुल सात मॉडल बाजार में उपलब्‍ध हो जाएंगे। ओडिसी के सीईओ नेमिन वोरा ने कहा कि ओडिसी V2+ 150 किलोमीटर का रेंज सिंगल चार्ज में देगा। इसके साथ ही इसमें ग्राहकों को कलर वेरिएंट और अन्‍य शानदार सुविधाएं दी जाएंगी। हालाकि कंपनी ने इन स्‍कूटरों की सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी नहीं दी है।

डुअल वाटर प्रूफ बैट्री से लैस
इन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की खास बात यह है कि इसमें डुअल वाटर प्रूफ आईपी 67 रेटेड बैट्री विकल्प दिए जाएंगे, जो एक बार चार्ज करने में 150 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देंगे। नई लॉन्च की गई वाटरप्रूफ मोटर और बैट्री वाहन के प्रदर्शन और स्थायित्व में काफी सुधार करेगी। कंपनी ने कहा कि यह बारिश के दौरान मरम्मत और रखरखाव को भी कम करेगा।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट