ताज़ा खबर
 

TVS iQube Electric: फुल चार्ज पर 75 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज, Ather 450X की भी जानें खासियतें

TVS iQube Electric स्कूटर एक बार की फुल चार्जिंग में करीब 75 किलो मीटर तक चलता है। इसकी स्पीड की बात करें तो इसमें 78 किमी प्रतिघंटा की स्पीड है।

TVS iQube का कीमत में भारी कटौती, जानिए नई कीमत। (फोटो- TVS)

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग में बीते कुछ समय में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। बढ़ते पेट्रोल के दाम इसकी मुख्य वजह में से एक है। अगर आप भी तेल की कीतमों से तंग आ चुके हैं तो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदकर अपनी परेशानी को दूर कर सकते हैं। अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की प्लानिंग में हैं तो Ather 450X और TVS iQube Electric पर विचार सकते हैं।

खास बात यह है कि इन दोनों स्कूटरों के दाम में कटौती की गई है। Ather 450X के दाम 14,500 रुपये तो iQube Electric के दाम में 11,000 रु की कटौती की गई है। दरअसल हाल ही में सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए फेम II स्कीम के तहत सब्सिडी बढ़ाई है, इस वजह सें वाहन निर्माता कंपनियों ने यह कटौती की है।

इस स्कूटर की कीमत अब दिल्ली में 1,32,426 लाख रुपये रह गई है जबकि पहले इसका दाम 1,46,926 रुपये था। इसमें आपको कुल 4 ड्राइविंग मोड्स दिए हैं, जिसमें इको, राइड, स्पोर्ट और वॉर्प मोड शामिल है। इसके साथ ही यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 85 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। वहीं इसकी बैटरी महज 3 घंटे में 80 प्रतिशत और करीब 5 से 6 घंटे में 100 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

वहीं TVS iQube Electric की कीमत नई दिल्ली में 1,12,027 रुपये थे, जिसे अब घटाकर 1,00,777 रुपये कर दिया गया है। बता दें कि अलग-अलग शहरों और राज्यों में दोनों स्कूटर के प्राइस अलग-अलग हैं। TVS iQube Electric स्कूटर एक बार की फुल चार्जिंग में करीब 75 किलो मीटर तक चलता है। इसकी स्पीड की बात करें तो इसमें 78 किमी प्रतिघंटा की स्पीड है। कंपना का दावा है कि यह स्कूटर महज 4.2 सेकंड में ही 40 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेने में सक्षम है।

Next Stories
1 Ford Aspire: 95 हजार रुपये डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं ये कार, जानें पूरी डिटेल
2 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए ये ऑर्डर जारी, जानें क्या पड़ रहा असर
3 7th Pay Commission: इन केंद्रीय कर्मचारियों को मिली ये खुशखबरी, जेब पर असर
ये पढ़ा क्या?
X