ताज़ा खबर
 

IRCTC: वंदे भारत एक्सप्रेस में चायोज और नेस्कैफे से ड्रिंक तो परोसा जाएगा 5 स्टार का खाना!

अगर आप वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करने वाले हैं तो आपकी बल्ले- बल्ले होने वाल ही, दरअसल इस ट्रने में आपको चायोज और नेस्कैफे से ड्रिंक्स परोसे जाने वाला है। ट्रेन में आपको 5 स्टार खाना मिलेगा।

Author February 14, 2019 10:55 AM
ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस(फोटो सोर्स- पीटीआई)

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस 15 फरवरी से चलने को तैयार है। बहुत सारी सुविधाओं से लैस इस ट्रेन की अपनी कई खूबियां तो हैं ही इसके साथ ही इसमें खान-पान के बेहतरीन इंतजाम किए गए हैं। अगर आप वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करने वाले हैं तो आपकी बल्ले- बल्ले होने वाल ही, दरअसल इस ट्रने में  आपको चायोज और नेस्कैफे से ड्रिंक्स परोसे जाने वाला है। ट्रेन में आपको 5 स्टार खाना मिलेगा।भारतीय रेलवे इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को बेहतरीन और लजीज पकवान खिलाने की पूरी कोशिश कर रही है। बात दें कि इससे पहले खबर थी कि ट्रेन में खाने के लिए आईआरसीटीसी पिंड बलूची और कानपुर के मशहूर होटल लैंडमार्क होटल के साथ करार कर रही है।

वंदे भारत एक्सप्रेस के मेन्यू में होंगे ये पकवान-
सुबह की चाय में आपको चाय कॉफी, या ग्रीन टी इच्छानुसार मिल सकती है । इसके साथ ही आपको दो डाइजेस्टीव बिस्किट भी मिलेंगे।
नाश्ते में आपको चाय ,कॉपी या जूस आप अपने सुविधा के अनुसार ले सकते हैं।(जूस ट्रॉपिकाना या रिएल जूस का हो सकता है)।इसके अलावा आपको खान में डोनट वेज कट लेट या ऑमलेट जैसी डिश आपको नाश्ते में मिलेगी।लंच और डिनर में आपको पुलाव, दाल पनीर, बोनलेस चिकन , रोटी पराठा, अचार और गुलाब जामुन खाने को मिलेंगे।

बता दें कि हाल ही में वंदे भारत एक्सप्रेस  का  प्रस्तावित किराया घटा दिया गया। दिल्ली से वाराणसी रूट पर ट्रेन के फेयर में लगभग 210 रुपए तक की कमी कर दी गई है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने रेलवे के आदेश के हवाले से कहा कि दिल्ली-वाराणसी रूट पर अब एसी चेयर कार का किराया 1760 रुपए लगेगा, जबकि एग्जिक्यूटिव क्लास में 3310 रुपए यात्री को चुकाने होंगे।

ट्रेन का टाइम टेबल-
दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 6 बजे निकलेगी और दोपहर दो बजे बनारस पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन 10:20 पर कानपुर रुकेगी और दोपहर 12:25 पर प्रयागराज पहुंचेगी। वापसी की यात्रा में यह ट्रेन बनारस से 3:00 बजे निकलेगी और उसी दिन नई दिल्ली रात 11 बजे पहुंचेगी। वापसी के समय यह ट्रेन प्रयागराज में 4:35 पर रुकेगी और कानपुर शाम को 6:30 बजे कानपुर पहुंचेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जल्द डिएक्टिवेट हो सकता है आपका PAN कार्ड, यूं आसानी से करें आधार से कनेक्ट
2 IRCTC: गुर्जर आंदोलन की वजह से कई ट्रेनें फिर हुईं रद्द और डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट
3 यात्रीगण ध्यान दें- ट्रेन 18 में भोजन चुनने या हटाने का विकल्प नहीं, हर हाल में लेना होगा खाना