scorecardresearch

26 जनवरी को लॉन्‍च हो रही टॉर्क मोटर्स की धांसू इलेक्ट्रिक बाइक Kartos, Revolt RV400 से होगी टक्‍कर! जानिए कीमत

Electric Bike News: भारतीय टू-व्‍हीलर बाइक Tork मोटर्स इस महीने के अंत तक अपनी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च करने वाली है। इसे इस म‍हीने 26 जनवरी को पेश किया जाएगा। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक Kratos नाम से आएगी।

Tork Motors Kartos E- Bike
26 जनवरी को लॉन्‍च हो रही टॉर्क मोटर्स की धांसू इलेक्ट्रिक बाइक Kartos, Revolt RV400 से होगी टक्‍कर! जानिए कीमत (Photo- Tork Motor)

भारतीय टू-व्‍हीलर बाइक Tork मोटर्स इस महीने के अंत तक अपनी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च करने वाली है। इसे इस म‍हीने 26 जनवरी को पेश किया जाएगा। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक Kratos नाम से आएगी और इसके T6X कॉन्सेप्ट में कई बदलाव भी होंगे, जो एक आरामदायक सवारी होगी।

Tork मोटर्स की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस बाइक के लॉन्‍च होने के साथ ही डिलीवरी भी शुरू की जाएगी। इस बाइक में कई बदलाव हुए हैं। यह बाइक कंपनी द्वारा विकसित LIION बैट्री पैक के साथ पेश की जाएगी। यह एक ज्‍यादा रेंज देने वाली बाइक हो सकती है। इसके अलावा, Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल फास्ट चार्जिंग, डेटा सर्विस और 4G टेलीमेट्री जैसे फीचर्स भी देगी। इसके लुक की बात करें तो यह शार्प टैंक एक्सटेंशन और नुकीले शरीर के साथ स्पोर्टी दिखती है।

Tork का दावा है कि Kratos बिक्री के लिए जाने वाली भारत की पहली स्वदेशी रूप से डिज़ाइन और इंजीनियर मोटरसाइकिल है। इस बाइक के टेक्‍नोलॉजी की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में सिग्नेचर TIROS दिया है। यह बाइक शहरी लोगों के लिए बेहतर एक्‍सप्रीएंस देगी। Tork Kratos में पावर मैनेजमेंट, टेक्निकल एनालिसिस, रियल टाइम पावर कंजप्शन, रेंज फॉरकास्ट आदि एडवांस फीचर भी शामिल हैं। यह बाइक Revolt RV400 जैसे बाइक के कई तकनीकों से अच्‍छी पेशकश करने की दावा कर रही है।

यह भी पढ़ें: Pension Scheme: सरकार विधवा महिलाओं को देती है हर महीने 500 रुपये, जानिए कैसे मिलता है इस योजना का फायदा

टोर्क का दावा है कि उसकी नई एक्सियल फ्लक्स मोटर की दक्षता रेटिंग 90-96 प्रतिशत है, जो इसे नियमित मोटर्स से बेहतर बनाती है। इसमें नई मोटर तकनीक पेश की गई है, जो रेंज को कम किए बगैर आकार नियंत्रित करती है। अनुमान है कि क्रैटोस FAME 2 और राज्य-वार सब्सिडी को छोड़कर 1.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर बिक्री के लिए पेश की जाएगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.