15% तक ज्यादा माइलेज दे सकता है यह स्कूटर, जानें- कैसे हैं फीचर्स

टीवीएस जुपीटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा, Suzuki Access 125 और Hero Pleasure जैसे स्कूटर्स से है। प्राइस रेंज में इन स्कूटर्स की कीमत भी टीवीएस जुपीटर के आसपास ही है।

TVS Jupiter, TVS Ntorq, Suzuki Access,
TVS Jupiter ZX की कीमत दिल्ली एक्स शोरूम 73,993 रुपये है।

टीवीएस मोटर की जुपीटर स्कूटर देश में सबसे ज्यादा पंसद किए जाने वाले स्कूटर्स में से एक है। कंपनी का दावा है कि, ये स्कूटर दूसरे स्कूटर्स के मुकाबल 15 फीसदी ज्यादा माइलेज देता है। वहीं कंपनी समय-समय पर इसके अपडेट वेरिएंट भी लॉन्च करती रही है। बीते साल फरवरी में टीवीएस जुपीटर का ZX वेरिएंट लॉन्च किया गया था। जिसमें कंपनी ने काफी बदलाव किए थे। अगर आप भी जल्द ही स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इसके बारे में जरूर जानना चाहिए।

TVS Jupiter के फीचर्स- टीवीएस मोटर ने इस स्कूटी में डिस्क ब्रेक और नई आई-ट्चस्टार्ट तकनीक इस्तेमाल की है। आपको बता दें इससे पहले टीवीएस जुपिटर में कंपनी साइलेंट स्टार्ट फीचर का यूज करती थी। इसके साथ ही टीवीएस जुपिटर में कंपनी ने इंटेलिगो तकनीक का यूज किया है। जो इस स्कूटर की फ्यूल इफिशिएंसी को और बेहतर बनाती है। कंपनी का दावा है कि TVS Jupiter ZX दूसरी स्कूटी के मुकाबले ज्यादा माइलेज देगी।

TVS Jupiter की कीमत- टीवीएस मोटर ने नई TVS Jupiter ZX की कीमत दिल्ली एक्स शोरूम 73,993 रुपये है। आपको बता दें टीवीएस जुपिटर देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटी है। ऐसे में इस नए फीचर्स के साथ पहले के मुकाबले TVS Jupiter ZX अब ज्यादा पावरफुल हो गई है।

YouTube Poster

TVS Jupiter का इंजन- टीवीएस की इस नई स्कूटी में आपको 110cc का इंजन मिलता है। जो 7bhp की पावर और 8Nm की टॉर्क जनरेट करता है। इसमें दो राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं जिसमें इको और पावर मोड शामिल हैं। इसके फ्रंट में 220 mm का डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 130 mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

यह भी पढ़ें: इस विदेशी e-Bike कंपनी में TVS Motors ने ले ली 75% हिस्सेदारी, 10 करोड़ डॉलर में हुई डील

इन स्कूटर्स से है मुकाबला – टीवीएस जुपीटर का मुकाबला होंडा एक्टिवा, Suzuki Access 125 और Hero Pleasure जैसे स्कूटर्स से है। प्राइस रेंज में इन स्कूटर्स की कीमत भी टीवीएस जुपीटर के आसपास ही है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.