ताज़ा खबर
 

फिक्सड डिपॉजिट करवाने की सोच रहे हैं? उज्जीवन और जन स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहे 9 प्रतिशत ब्याज

कोरोना संकट के बीच एकतरफ जहां ज्यादात्तर बैंक ब्याज दर कम कर रहे हैं वहीं उज्जीवन और जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को 9 फीसदी की दर से ब्याज मुहैया करवा रहे हैं।

बैंक में खड़े ग्राहक।

फिक्सड डिपॉजिट बचत के साथ-साथ ब्याज के रूप में मुनाफे के लिए बेहतर मानी जाती है। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से बैंकों और गैर-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों की एफडी में निवेश कर सकते हैं। एफडी में ग्राहकों को सेविंग अकाउंट की तुलना में अधिक ब्याज दर मिलती है। कोरोना संकट के बीच एकतरफ जहां ज्यादात्तर बैंक ब्याज दर कम कर रहे हैं वहीं उज्जीवन और जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को 9 फीसदी की दर से ब्याज मुहैया करवा रहे हैं।

बात करें सबसे पहले उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तो इसमें ग्राहकों को 799 दिन वाले प्लान को चुनने पर सीनियर सिटीजन कैटिगरी के खातों पर 9.10 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। वहीं नॉर्मल खातों के लिए यह दर 8.60 फीसदी है। वहीं अगर कोई ग्राहक एक से दो साल की एफडी करवाता है तो उसे 8.30 और सीनियर सिटीजन को 8.80 फीसदी ब्याज मिलेगा। वहीं 800 दिन से 3 साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 7.50 और सीनियर सीनियर सिटीजन को 8.00 फीसदी ब्याज मिलेगा।

वहीं बात करें जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तो इसमें भी ग्राहकों को 9 फीसदी ब्याज मिल रहा है। सीनियर सिटीजन को 181 दिन से लेकर 1 साल तक की एफडी के लिए 9.10 फीसदी ब्याज मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं 1 से 2 साल के लिए ब्याज की यही दर है। 2 से तीन साल के लिए भी 9.10 फीसदी ब्याज तो कुल 3 साल की फिक्सड डिपॉजिट के लिए 9.60 ब्याज मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं वे सीनियर सिटीजन जो 3 साल से 5 साल की एफडी करवाते हैं तो उन्हें 9.10 फीसदी ब्याज मिलेगा।

वहीं अगर कोई ग्राहक सीनियर सिटीजन नहीं तो उन्हें 181 दिन से लेकर 1 साल तक की एफडी के लिए 8.50 फीसदी ब्याज मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं 1 से 2 साल के लिए ब्याज की यही दर है। 2 से तीन साल के लिए भी 8.50 फीसदी ब्याज तो कुल 3 साल की फिक्सड डिपॉजिट के लिए 9.00 ब्याज मुहैया करवाया जा रहा है। वहीं वे ग्राहक जो 3 साल से 5 साल की एफडी करवाते हैं तो उन्हें 8.50 फीसदी ब्याज मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वेतन कटौती या नौकरी में नुकसान से जुड़ी कोई शिकायत है? मोदी सरकार ने बनाई है हेल्पलाइन, कॉल कर मिलेगा समाधान!
2 Atal Pension Yojna: 25 की उम्र से शुरू कीजिए हर महीने 376 रुपये का निवेश, पांच हजार रुपये पेंशन का हो जाएगा इंतजाम
3 Atal Pension योजना में कौन नहीं उठा सकता 5000 रुपये प्रति महीने पेंशन का फायदा? यहां जानें
राशिफल
X