Maruti की कार लोन पर खरीदने की सोच रहे हैं? कंपनी ने शुरू की ये खास सर्विस

ग्राहक रीयल टाइम में लोन स्टेटस को ट्रैक कर सकेंगे। कंपनी की वेबसाइट पर ही अब अलग-अलग फाइनेंसर्स से जुड़ी वेबसाइट्स और लेंडर्स के ऑफर्स की जानकारी मिलेगी। इससे पहले ग्राहकों को फाइनेंस वेबसाइट्स और लेंडर्स की जानकारी को अलग-अलग सर्च करना होगा।

used cars
Maruti Suzuki Ciaz

दिग्गज वाहन निर्माता मारुति सुजूकी ने कार खरीदने के लिए ऑनलाइन फाइनेंस की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत ग्राहक घर बैठे ही कार को फाइनेंस करवा सकेंगे। ये सुविधा मारुति के ARENA प्लेटफॉर्म के ग्राहकों के लिए है।

स्मार्ट फाइनेंस सर्विस के तहत मारुति की कारों के लिए घर बैठे लोन मिलेगा। कंपनी के मुताबिक डिजिटल तरीके से कार खरीदने का एक्सपीरियंस पहले से ज्यादा बेहतर हो जाएगा। इस सर्विस के शुरू हो जाने से कार खरीद में 26 स्टेप्स में 24 को डिजिटाइज किया जा चुका है।

इसके जरिए ग्राहक रीयल टाइम में लोन स्टेटस को ट्रैक कर सकेंगे। कंपनी की वेबसाइट पर ही अब अलग-अलग फाइनेंसर्स से जुड़ी वेबसाइट्स और लेंडर्स के ऑफर्स की जानकारी मिलेगी। इससे पहले ग्राहकों को फाइनेंस वेबसाइट्स और लेंडर्स की जानकारी को अलग-अलग सर्च करना होगा।

ये है आवेदन करने का तरीका:-

आवेदन करने के लिए ग्राहकों को सबसे पहले Maruti Suzuki के आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगी। कार को सेलेक्ट करना होगा इसके बाद अपनी इच्छा के अनुसार फाइनेंसर्स सेलेक्ट करना होगा। इतना करने के बाद जरूरी दस्तावेजों को ऑनलाइन अपलोड करना होगा। फाइनेंसर सभी डॉक्यूमेंट्स और डिटेल्स को वेरिफाई कर कार लोन को ऑनलाइन ही सैंक्शन कर देगा।

इन फाइनेंसर्स के साथ टाइ-अप:-

– भारतीय स्टेट बैंक (SBI Bank)
– एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank),
– महिंद्रा फाइनेंस,
आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank)
– इंडसइंड बैंक
– बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda)
– चोलामंडलम फाइनेंस,
– कोटक महिंद्रा प्राइम
– एक्सिस बैंक
– एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक
– यस बैंक और एचडीबी वित्तीय सेवाएं।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट