ये चार Electric Scooters सिंगल चार्ज में देते हैं 80 से 165Km की रेंज, कीमत 70,000 रुपये से भी कम

अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां कुछ स्‍कूटर्स के बारे में जानकारी दी जा रही है। जिसे आप रेंज व कीमत के आधार पर खरीद सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स सिंगल चार्ज में 80 से 165 किलोमीटर तक दौड़ती है।

ये चार Electric Scooters सिंगल चार्ज में देते हैं 80 से 165Km की रेंज, कीमत 70,000 रुपये से भी कम (File Photo)

भारत में इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स को लेकर लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इस कारण अलग- अलग कंपन‍ियां नए व आकर्षक फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लॉन्‍च कर रही हैं। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां कुछ स्‍कूटर्स के बारे में जानकारी दी जा रही है। जिसे आप रेंज व कीमत के आधार पर खरीद सकते हैं। यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स सिंगल चार्ज में 80 से 165 किलोमीटर तक दौड़ती है। इन इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स की कीमत 70,000 रुपये से कम हैं।

Ampere Magnus Pro
एम्पीयर मैग्नस प्रो एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत भारत में 66,715 रुपये है। यह केवल 1 वेरिएंट और 4 रंगों में उपलब्ध है। एम्पीयर मैग्नस प्रो अपने मोटर से 1200 वॉट की पावर जेनरेट करता है। नया मैग्नस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर 60V, 30Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है। यह सिंगल चार्ज में 80km तक की रेंज देता है। लिथियम-आयन बैटरी 1.2kW इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह मैग्नस प्रो को 55 किमी प्रति घंटे की टॉप गति तक ले जाती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर 10 सेकंड में 0-40kmph की रफ्तार पकड़ लेता है।

Hero Electric NYX HX
हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत भारत में 67,679 रुपये है। यह केवल 1 वेरिएंट और 2 रंगों के साथ आता है। Hero Electric NYX HX अपने मोटर से 600 W पावर जेनरेट करती है। यह 42kmph की टॉप स्पीड का वादा करती है और 51.2V/30Ah (डबल बैटरी) के साथ 165km की रेंज देने का दावा करती है और पूरी तरह से रिचार्ज होने में पांच घंटे तक का समय लेती है। वहीं Hero NYX की 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ 85 किलोमीटर रेंज का दावा करती है।

यह भी पढ़ें: बड़े काम की है EPFO की EDLI स्कीम, बिना किसी भुगतान के मिलता है 7 लाख तक का फायदा

Okinawa Ridge Plus
ओकिनावा रिज प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत भारत में 66,124 रुपये है। यह केवल 1 वेरिएंट और 2 रंगों में उपलब्ध है। ओकिनावा रिज प्लस अपने मोटर से 800 वॉट की पावर जेनरेट करता है। Okinawa Ridge+ Okinawa की रेंज में फ्लैगशिप स्कूटर है। यह अपनी लिथियम-आयन बैटरी के साथ सिंगल चार्ज करने पर 120 किमी की दूरी तय करता है। इसकी शीर्ष गति 55 किमी प्रति घंटे का दावा किया गया है। यह दो रंगों में उपलब्ध है, गहरा नीला और एक नारंगी/ग्रे के साथ आता है।

Bounce Infinity E1
दिल्‍ली में इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की एक्स शोरूम कीमत 68,999 रुपये रखी गई है। Bounce Infinity E1 में 2kWhr 48V बैटरी पैक, ड्रैग मोड, ईको मोड और पावर मोड है। पावर मोड में इसकी टॉप स्पीड 65kmph है, जो सिंगल चार्ज में यह 85km तक की ड्राइविंग रेंज देता है। इसे डार्क ग्रे, ऑफ-वाइट, रेड, वाइट और ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इस स्‍कूटर में स्‍वैपिंग बैटरी ऑप्‍शन दिया जाता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट