आपके बजट में हैं ये चार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, जानिए इनकी ड्राइविंग रेंज व कीमत

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए उपयोगी है। यहां हम आपको स्कूटर के दामों के बारे में तो बताएंगे ही साथ ही उनके फीचर्स के बारे में भी जानकारी देंगे।

अच्‍छी बजट वाली इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (FreePik)

भारत में इलेक्‍ट्रिक स्‍कूटर का क्रेज बढ़ने लगा है। छोटे से लेकर बड़े शहरों तक में इसकी बिक्री बढ़ती जा रही है। इसे देखते हुए निर्माता कंपनियां भी तेजी से इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लांच करने में दिलचस्‍पी दिखा रही हैं। आज हम आपके लिए चार ऐसे इलेक्ट्रिक स्‍कूटर लाएं हैं, जो आपके बजट में होने के साथ ही दमदार बैटरी बैकअप व माइलेज भी देते हैं। ये चार इलेक्ट्रिक स्‍कूटर चलने में स्‍मूथ होने के साथ ही दिखने में भी आकर्षक हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में..

हीरो इलेक्‍ट्रिक अर्टिया: हीरो इलेक्ट्रिक अर्टिया का एक ही वैरिएंट एल एक्‍स है। इसकी कीमत दिल्‍ली में 63640 रुपए है। कंपनी का दावा है कि इसकी रेंज सिंगल चार्ज पर 85 किमी तक है। इसमें 250w का बैटरी पॉवर दिया गया है। इसके पहिए की साइज थोडी बड़ी दी गई है। इसमें तीन साल की वारंटी भी दी जा रही है।

(ये भी पढ़ें– एक बार टैंक फुल करने पर दिल्ली से कश्मीर पहुंचा देगी, ये दमदार माइलेज वाली बाइक)

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश: दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 46,640 रुपये से शुरू होती है। यह दो वेरिएंट में उपलब्ध है। एंट्री-लेवल हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स वीआरएलए वेरिएंट की कीमत 46,640 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार) और टॉप-एंड हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स वेरिएंट की कीमत 56,940 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली के अनुसार) है। आप ऑन-रोड कीमत भी देख सकते हैं (जिसमें एक्स-शोरूम कीमत व आरटीओ शुल्क व हीरो शामिल है)। इसमें 250 वॉट की बैटरी दी जा रही है। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी पर यह करीब 85 किमी रेंज तक चलेगी। इसमें भी 3 साल की वारंटी दी जा रही है।

बजाज चेतक: इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की शुरूआती कीमत एक लाख है, जिसे 1.15 लाख तक की कीमत में खरीदा जा सकता है। इसमें 4080w की दमदार बैटरी दी जा रही है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की रेंज अच्‍छी है, जिसे सिंगल चार्ज करने के बाद 95 किमी तक ड्राइव कर सकते हैं। इसकी बैटरी वारंटी तीन साल के साथ ही 50 हजार किमी है। मार्च में अपनी पिछली कीमतों में बढ़ोतरी के बाद, बजाज चेतक रेंज को एक और मूल्य वृद्धि मिली है। अर्बन वेरिएंट की कीमत अब 1,42,620 रुपये है जबकि प्रीमियम की कीमत 1,44,000 रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट