ताज़ा खबर
 

इन बैंक के ग्राहकों को 31 मार्च तक नया IFSC कोड लेना जरूरी, नहीं तो होगी परेशानी!

बीते साल आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का विलय यूनियन बैंक में हुआ था। आंध्रा बैंक के लिए UBIN08 और कॉरपोरेशन बैंक के आईएफएससी कोड UBIN09 से शुरू होंगे।

सांकेतिक फोटो।

आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का विलय यूनियन बैंक में होने के बाद अब इनके ग्राहकों को नया आईएफएससी कोड मिलेगा। पुराना आईएफएससी 31 मार्च 2021 तक के लिए वैलिड है। ऐसे में 1 अप्रैल से ग्राहकों को ट्रांजेक्शन के लिए नए आईएफएससी कोड की जरूरत होगी।

बीते साल आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का विलय यूनियन बैंक में हुआ था। आंध्रा बैंक के लिए UBIN08 और कॉरपोरेशन बैंक के आईएफएससी कोड UBIN09 से शुरू होंगे। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट www.unionbankofindia.co.in पर भी इन नए कोड को प्राप्त कर सकते हैं।

कस्टमर केयर हेल्प डेस्क पर कॉल करके भी नया कोड प्राप्त किया जा सकता है। बैंकों का विलय होने का सीधा असर इनसे जुड़े खाताधारकों को होता है दरअसल बैंकों के विलय के बाद नए आईएफएससी जारी किए जाते हैं।

अब जबकि नए आईएफएससी जारी हो रहे हैं तो लिहाजा ग्राहकों को नई चेक भी लेनी होगी। नई चेक बुक यूनियन बैंक की होगी और इसमें आपके आईएफएससी कोड भी अपडेट किए जाएंगे। बैंक ने साफ कर दिया है कि इन दोनों बैंकों की पुरानी चेक बुक 31 मार्च के बाद मान्य नहीं होगी और इनसे लेन-देन नहीं हो सकेगा।

मालूम हो किविलय के साथ ही ग्राहकों का कुछ काम जरूर बढ़ जाता है। विलय के चलते बैंकों में जमा ग्राहकों की पूंजी या ली गई कोई स्कीम जस की तस ही रहती है। हालांकि अपडेशन जैसे कई काम बढ़ जाते हैं। ऐसे में ग्राहकों के लिए यह जरूरी है कि वे बैंक की ओर से मोबाइल या ईमेल पर आने वाली किसी भी जानकारी को नजरअंदाज न करें और उसे फॉलो करें।

Next Stories
1 Maruti की पुरानी कार लेनी है तो यहां से खरीद सकते हैं, जानें प्राइस
2 TVS Apache का नया अवतार RTR 200 4V लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
3 56 और 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए ये हैं Jio Prepaid Plans, जानें कितनी जेब ढीली करनी होगी
ये पढ़ा क्या?
X