ये है टॉप 4 सस्‍ती CNG कार, देती है दमदार माइलेज; कीमत आपके बजट के अनुसार!

अगर आप भी एक सीएनजी कार कम बजट में लेने की सोच रहे हैं तो यहां ऐसे ही टॉप 4 सीएनजी कार के बारे में जानकारी दी गई है, जो आपके लिए बेहतर विकल्‍प हो सकता है। क्‍योंकि ये सस्‍ते में अच्‍छा माइलेज दे सकती हैं।

ये है टॉप 4 सस्‍ती CNG कार, देती है दमदार माइलेज; कीमत आपके बजट के अनुसार (Photo- Maruti Suzuki)

देश में बढ़ते ईंधन की कीमतों को देखते हुए लोग अब सीएनजी कार को खरीद रहे हैं, जो एक बेहतर ऑप्‍शन हो सकता है। ऐसे में अगर आप भी एक सीएनजी कार कम बजट में लेने की सोच रहे हैं तो यहां ऐसे ही टॉप 4 सीएनजी कार के बारे में जानकारी दी गई है, जो आपके लिए बेहतर विकल्‍प हो सकता है। क्‍योंकि ये सस्‍ते में अच्‍छा माइलेज दे सकती हैं।

Maruti Suzuki Alto
मारुति सुजुकी Alto एसटीडी, एसटीडी (ओ), एलएक्सआई, एलएक्सआई (ओ), वीएक्सआई, और वीएक्सआई+ वेरिएंट के साथ आता है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो इसके पेट्रोल संस्करण में 47bhp और 69Nm का टार्क पैदा करता है। जब सीएनजी मोड में स्विच किया जाता है, तो उसी मोटर में 40bhp का आउटपुट और 60Nm का टार्क होता है। मारुति सुजुकी ऑल्‍टो की कीमत 4.82 लाख रुपये है। माइलेज के मामले में यह सबसे अधिक 31.59 km/kg देता है।

मारुति सुजुकी S-Presso
मारुति एस-प्रेसो भी बेहतरीन माइलेज और कीमत के साथ इंडियन मार्केट में उपलब्ध है। वहीं यह 3 तीन सीएनजी वेरिएंट के साथ आता है। मारुति एस-प्रेसो 1.0 लीटर के इंजन के साथ आता है, जो 59 पीएस की मैक्सिमम पॉवर और 78 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कीमत की बात करें तो, मारुति की यह कार 5.11 लाख रुपये से 5.37 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक आता है। इसमें 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है, जो सीएनजी के साथ 59PS की अधिकतम पावर और 78Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं माइलेज सीएनजी के साथ यह कार 31.2km/kg का माइलेज देती है।

यह भी पढ़ें: अगर आप अपने पैसे को फिक्‍स डिपोजिट में निवेश करने का कर रहे हैं प्‍लान, तो यहां जानें कौन बैंक दे रहा सबसे अधिक ब्‍याज

मारुति सुजुकी वैगन आर
मारुति की वैगन आर को काफी पसंद किया जाता है। मारुति सुजुकी वैगनआर की कीमत 5.83 लाख रुपये से शुरू होती है। सीएनजी के साथ यह कार 32.52km/kg का माइलेज देती है। इसमें 1.0 लीटर का इंजन दिया गया है, जो 59PS की अधिकतम पावर और 78Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

मारुति सुजुकी Eeco
यह कार भी भारतीय बाजारों में अधिक पसंद की जाती है। इसकी कीमत की बात करें तो यह 4.38 की शुरूआती कीमत के साथ आती है। यह माइलेज के मामले में 30.47 km/kg देती है। इसमें एक लीटर का इंजन दिया गया है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट