scorecardresearch

ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाले स्कूटर! जानें पूरी डिटेल

अगर आप एक स्कूटर की तलाश में हैं जो कि बेहतर माइलेज देने में सक्षम है तो हम आपको ऐसे तीन स्कूटर की जानकारी दे रहे हैं।

Honda Dio 110 सीसी इंजन वाला स्कूटर है। फोटो: Honda Website

भारतीय बाजार में ज्यादात्तर टू-व्हीलर कंपनियां बाइक के साथ-साथ स्कूटर भी बेचती हैं। ग्राहकों के बीच स्कूटर्स की काफी ज्यादा डिमांड है। इनका लुक, किफायती कीमत, राइडिंग कम्फर्ट और माइलेज के चलते ग्राहक इन्हें पसंद करते हैं। अगर आप एक स्कूटर की तलाश में हैं जो कि बेहतर माइलेज देने में सक्षम है तो हम आपको ऐसे तीन स्कूटर की जानकारी दे रहे हैं।

1. TVS Ntorq 125: इस स्कूटर के अलग-अलग वेरिएंट उपलब्ध हैं जिनकी कीमत 93 हजार से शुरू होकर 97 हजार रुपये तक जाती है। इस स्कूटर की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह 47 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इसमें 125 सीसी का इंजन लगा है जो कि 10.2 PS की पॉवर और 10.8 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर में आपको डिस्क ब्रेक और ट्यूबलैस टायर मिलेंगे।

Kia Sonet: 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये कार, इतनी चुकानी होगी EMI

2. Hero Maestro Edge: इस स्कूटर के अलग-अलग वेरिएंट उपलब्ध हैं जिनकी कीमत 86 हजार से शुरू होकर 93 हजार रुपये तक जाती है। इस स्कूटर की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह 53 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इसमें 125 सीसी का इंजन लगा है जो कि 9.12 PS की पॉवर और 10.4 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर में आपको डिस्क ब्रेक और ट्यूबलैस टायर मिलेंगे।

3. Honda Dio: ये स्कूटर के तीन अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध है। इनकी कीमत 74 हजार से शुरू होकर 81 हजार रुपये तक जाती है। इस स्कूटर की माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह 55 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इसमें 110 सीसी का इंजन लगा है जो कि 7.76PS की पॉवर और 9 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस स्कूटर में आपको ड्रम ब्रेक और ट्यूबलैस टायर मिलेंगे।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.