scorecardresearch

ये हैं भारत में मौजूद सबसे सस्ती सनरूफ वाली कारें, जानें दाम से लेकर फीचर तक का पूरा ब्योरा

हर कोई चाहता है कि उसकी कार में भी सनरूफ जैसा फीचर हो। आज के समय में कारों में सनरूफ का चलन तेजी से बढ़ रहा है। इन कारों में ग्राहकों को सेफ्टी के कई अन्य फीचर्स भी मिलते हैं।

Tata Nexon
Tata Nexon कार।

वाहन निर्माता कंपनियां कम बजट की कारों में भी सनरूफ फीचर ग्राहकों को ऑफर कर रही हैं। पहले महंगी कारों में ही सनरूफ देखने को मिलती थीं लेकिन अब कंपनियां मिडिल क्लास को ध्यान में रखते हुए बजट रेंज की कारों में भी इसे जोड़ रही हैं। यह कार को प्रीमियम लुक देता है। हर कोई चाहता है कि उसकी कार में भी सनरूफ जैसा फीचर हो। आज के समय में कारों में सनरूफ का चलन तेजी से बढ़ रहा है।

मौजूदा समय में भारत में कई ऐसी बजट कारें हैं जिनमें कंपनी फिटेड सनरूफ दी जा रही हैं। इन कारों में ग्राहकों को सेफ्टी के कई अन्य फीचर्स भी मिल जाते हैं। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी बजट कारों के बारे में बता रहे हैं जिनमें कंपनी फिटेड सनरूफ दिए जा रहे हैं।

1. Tata Nexon: यह टाटा की सबसे ज्यादा मांग वाली कार है। दिसंबर में तो इस कार ने अपने सेगमेंट में कई कंपनियों की कार को पछाड़ दिया। इस कार के सनरूफ वाले मॉडल Tata Nexon XM(S) की कीमत 8.36 लाख रुपये है जिससे की यह भारत में मौजूद सबसे सस्ती सनरूफ कारों में से एक बन जाती है। इस वेरएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा ऑटोमैटिक हेडलैम्‍प, रेन-सेंसिंग वाइपर्स और स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्‍स दिए गए हैं।

2. Honda Jazz:इस प्रीमियम हैचबैक कार में भी कंपनी सनरूफ फीचर देती है। अगर आप इस कार कार जेडएक्स सीवीटी और जेडएक्स वेरएंट लेते हैं तो आपको सनरूफ मिलती है। इन वैरिएंट की शरुआत 8.73 लाख रुपये से होती है। 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली इस कार में बीएस6 कंम्पलाइंट 1.2-लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके साथ ही क्रूज कंट्रोल और सीवीटी ऑटोमैटिक वर्जन भी मिलता है।

3. Hyundai Venue: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू में भी सनरूफ फीचर मिलता है। बोल्ड लुक वाली इस कार की भी काफी मांग है। हुंडई वेन्यू सनरूफ एसएक्स ट्रिम मॉडल की कीमत 9.84 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये से शुरू होती है। इस वेरिएंट में आपको 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X