ताज़ा खबर
 

ये हैं देश में मौजूद सस्ती डीजल कारें, जानें प्राइस और अन्य फीचर्स

अगर आप डीजल कार खरीदने का मन बना चुके हैं मगर असमंजस में हैं कि कौन-सी डीजल कारें खरीदें तो हम हम आपको टॉप तीन ऐसी सस्ती डीजल कार के बारे में बता रहे हैं जो 8-9 लाख रुपये तक की रेंज में भारतीय बाजार में उपलब्ध है।

होंडा अमेज सेडान कार।(फोटो- LINE 17)

कार निर्माता कंपनियां ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अपने ज्यादात्तर मॉडल को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च कर रही हैं। ग्राहक अपनी जरूरत के मुताबिक इनमें से किसी भी इंजन ऑप्शन को चुनते हैं। डीजल कार के जरिए पेट्रोल इंजन के मुकाबले ज्यादा माइलेज हासिल की जा सकती है। डीजल कार पेट्रोल कार की तुलना में महंगी जरूर होती है।

अगर आप डीजल कार खरीदने का मन बना चुके हैं मगर असमंजस में हैं कि कौन-सी डीजल कारें खरीदें तो हम हम आपको टॉप तीन ऐसी सस्ती डीजल कार के बारे में बता रहे हैं जो 8-9 लाख रुपये तक की रेंज में भारतीय बाजार में उपलब्ध है। ये हैं विकल्प:

1. Honda Amaze: होंडा की इस कार की बाजार में काफी डिमांड है। इस कार की कुल के बेस वेरिएंट (E Diesel) की कीमत 8,73,758 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। इस कार में आपको 1498 सीसी का इंजन मिलेगा जो कि 98.63 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है। इस कार में आपको पावर विंडो, एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम और पैसेंजर एयरबैग मिलेगा। इस कार में आपको 420 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली यह कार एक लीटर डीजल पर 24.7 किमी का माइलेज देने में सक्षम है।

Honda Activa के सभी वेरिएंट्स की यह है कीमत, देखें लिस्ट

2. Ford Figo: अगर आप एक डीजल हैचबैक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो फोर्ड फिगो Titanium Diesel पर विचार कर सकते हैं। इस कार की कुल कीमत 9,02,881 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। इस कार में आपको 1499 सीसी का इंजन मिलेगा जो कि 98.96 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम होगा। यह कार 18 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। इस कार में आपको टचस्क्रीन, व्हील कवर्स, पावर विंडो फ्रंट और एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम मिलता है।

3. Tata Altroz: यह टाटा मोटर्स की प्रीमियम हैचबैक है। ये देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार में शामिल है। इस कार के डीजल वेरिएंट XE Diesel को आप 7,99,411 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) में खरीद सकते हैं। ये कार कुल 7 वेरिएंट्स और तीन अलग-अलग इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। यह कार 5-स्पीड मैनुअल के साथ आती है। इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

Next Stories
1 Indian Railways, IRCTC: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! 50 नई ट्रेनों को चलाने का एलान
2 PM उज्ज्वला योजना के लिए ये हैं जरूरी दस्तावेज, रजिस्ट्रेशन कर मिलेगा सस्ता सिलिंडर
3 Yamaha FZ-X: 13 हजार रु की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये बाइक, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X