ताज़ा खबर
 

ये हैं बेस्ट सेलिंग टॉप-3 सब-कॉम्पैक्ट SUV, जानें कीमत और फीचर्स

अगर आप असमंजस में हैं तो हम आपको तीन ऐसी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की जानकारी दे रहे हैं जो भारतीय बाजार में अपनी काफी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं। इन कार को ग्राहक द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

Kia Sonet कार। फोटो सोर्स: Kia Website

भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कार की काफी डिमांड है। इस सेगमेंट में वाहन निर्माता कंपनियों के बीच तगड़ा कॉम्पिटिशन है। ग्राहकों के पास इस सेगमेंट में ढेरों विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में ग्राहक असमंजस में होते हैं कि कौन सी कार लें?

अगर आप भी इस तरह के असमंजस में हैं तो हम आपको तीन ऐसी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की जानकारी दे रहे हैं जो भारतीय बाजार में अपनी काफी मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं। इन कार को ग्राहक द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

1. Maruti Vitara Brezza: बीते महीने ही दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा ने 6 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। पांच साल के भीतर ही इस कार की इतनी यूनिट्स बिकी हैं। भारत में सबसे लोकप्रिय वाहनों में से एक, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा मार्च 2016 में लॉन्च की गई थी। इस साल की शुरुआत में ही इस कार को नया रूप मिला था और साथ ही अब इसमें एक नया पेट्रोल इंजन भी है। इस कार के बेस मॉडल की कुल कीमत 8,31,574 रुपये (ऑन रोड प्राइस, नई दिल्ली) है। वहीं टॉप मॉडल 12 लाख रुपये में मिल जाता है।

2. Nissan Nagnite: एंट्री लेवल की मिनी एसयूवी लुक वाली निसान मैगनाइट भी एक अच्छा विकल्प है। इस कार में एलईडी लाइटिंग के साथ बाई प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप, डुअल-टोन कलर ऑप्शन्स, 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। ग्राहकों को मैग्नाइट में आल राउंड व्यू मॉनिटर फीचर के अलावा कैबिन में वायरलेस एपल कार प्ले और एंड्राइड फंक्शन के साथ 8 इंच टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है। इस कार के बेस मॉडल (XE Petrol) को 61 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं। इस कार की कुल कीमत 6,11,980 रुपये (नई दिल्ली, ऑन रोड प्राइस) है।

3. Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने भारतीय बाजार में कम समय में अपनी जगह बनाई है। कंपनी ने भारतीय बाजार में अबतक सिर्फ तीन मॉडल को ही उतारा है। कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में सोनेट भी है।

इस कार के बेस मॉडल में आपको 998 सीसी का इंजन मिलेगा जो कि 118.36 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है। 5 सीटिंग कैपेसिटी वाली इस कार से आपको 18.3 किमी/लीटर की माइलेज मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो आपको टचस्क्रीन स्टीरियो सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पॉवर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर मिलेगा।

Next Stories
1 पुरानी बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां से ले सकते हैं, जानें प्राइस और अन्य डिटेल
2 पुरानी कार खरीदनी है तो यहां से खरीद सकते हैं, जानें प्राइस और अन्य डिटेल
3 Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च, एकबार फुल चार्ज करने पर चलेगी 510 KM
ये पढ़ा क्या?
X