ताज़ा खबर
 

7 लाख रुपये के बजट में ये हैं बेहतर माइलेज वाली CNG कार, जानें पूरी डिटेल

अगर आप कंपनी फिटेड सीएनजी वाली किसी कार की तलाश में हैं तो हम आपको कुछ विकल्प की जानकारी दे रहे हैं। आपका बजट 5 से 7 लाख रुपये के बीच है तो आप इनमें से किसी भी कार को खरीदने पर विचार कर सकते हैं।

Alto 796 सीसी के साथ आती है। (फाइल फोटो) सोर्स: Maruti Suzuki Website

भारतीय बाजार में सीएनजी कार की काफी डिमांड है। मारुति और हुंडई कंपनी फिटेड सीएनजी कार ग्राहकों को ऑफर करती हैं। सीएनजी पेट्रोल और डीजल के मुकाबले काफी सस्ती है। इस वजह से लोग सीएनजी कार खरीदना बेहतर फैसला मानते हैं।

अगर आप कंपनी फिटेड सीएनजी वाली किसी कार की तलाश में हैं तो हम आपको कुछ विकल्प की जानकारी दे रहे हैं। आपका बजट 5 से 8 लाख रुपये के बीच है तो आप इनमें से किसी भी कार को खरीदने पर विचार कर सकते हैं।

Kia Sonet: 94 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जाएं ये कार, इतनी चुकानी होगी EMI

1. Alto 800 CNG: इंडियन कार बाजार में मारुति सुजुकी की बड़ी रेंज मौजूद है। अगर आप लो बजट सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो Alto 800 LXI Opt S-CNG वेरिएंट खरीद सकते हैं। इस वेरिएंट की कीमत 5,08,862 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। यह 4 सीटर कार है और इसमें 796 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है जो कि मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसमें आपको 177 लीटर का बूट स्पेस जबकि 60 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह सीएनजी कार 31 किलोमीटर प्रति किलो ग्राम का माइलेज देने में सक्षम है।

2. Hyundai Santro: हुंडई की इस कार की भी बाजार में अच्छी डिमांड रहती है। कंपनी अपनी इस कार का सीएनजी वेरिएंट में भी ग्राहकों को ऑफर करती है। इस कार के कुल 9 वेरिएंट उपलब्ध हैं जिसमें से दो वेरिएंट में कंपनी सीएनजी किट की सुविधा भी दे रही है।

इसके Magna CNG वेरिएंट की कीमत 6,58,244 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) जबकि Sportz CNG (CNG) वेरिएंट की कीमत 6,90,670 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। हुंडई की पांच सीटर इस कार में कंपनी ने एप्प्ल कार प्ले और एंड्रॉयल ऑटो कनेक्ट का फीचर प्रीमियम फीचर दिया है जिसके साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनेमेंट सिस्टम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह कार प्रति किलो ग्राम सीएनजी पर 29 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Next Stories
1 PM Kisan Yojana: चाहते हैं इस साल की दोनों किस्त आपके खाते में आ जाए? ये है तरीका
2 Aadhaar Card में आपका लिंग गलत दर्ज हो गया है? ऐसे सुधारे ये गलती
3 Indian Railways, IRCTC: वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! इस स्पेशल ट्रेन की सर्विस हुई शुरू
ये पढ़ा क्या?
X