ताज़ा खबर
 

इन पॉपुलर कार के बेस मॉडल की कीमत हैं इतनी, इनमें से एक कार को 33 हजार रु की डाउनपेमेंट पर ले जाएं घर

कई बार ग्राहक अपनी आर्थिक स्थिति के चलते इन पॉपुलर कार को खरीदने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में कार कंपनियां भी लोगों की इस जरूरत को बखूबी समझती हैं।

स्विफ्ट Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है। फोटो सोर्स: Maruti Suzuki India

भारतीय बाजार में कई ऐसी कार हैं जो कि कॉफी पॉपुलर हैं। यूं कहा जाए कि ये ऐसी कार हैं जो कि किसी परिचय की मोहताज नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि बाजार में इन कारों की काफी डिमांड रहती है। यही वजह है कि लोगों के बीच इन कार की मांग हमेशा रहती है। कंपनियां भी इन कार की प्रोडक्शन पर खासा ध्यान देती हैं।

कुछ ऐसी कारें हैं जो काफी लंबे अरसे से सड़कों पर अपनी पहचान को कायम किए हुए हैं। कई बार ग्राहक अपनी आर्थिक स्थिति के चलते इन पॉपुलर कार को खरीदने में असमर्थ होते हैं। ऐसे में कार कंपनियां भी लोगों की इस जरूरत को बखूबी समझती हैं।

यही वजह है कि हर कार का बेस मॉडल जरूर बाजार में उतारा जाता है। बेस मॉडल में काफी कम फीचर मिलते हैं और यह टॉप मॉडल की तुलना में काफी सस्ती होती है। आइए भारतीय बाजार में मौजूद कुछ पॉपुलर कारों के बारें में जानते हैं:-

Alto 800: भारतीय बाजार में छोटी और बेहतर माइलेज वाली कार की काफी डिमांड है। अगर आप भी ऐसी ही कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मारुति सुजुकी अल्टो 800 खरीद सकते हैं। इस कार की कीमत के बात करें तो शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.99 लाख रुपये (STD Petrol) है। हालांकि यह ऑन रोड पर 3,29,835 रुपये (नई दिल्ली) है। मारुति सुजुकी वेबसाइट के मुताबिक यह कार 22.05 किलो मीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

Vitara Brezza: मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा बेहतरीन कार मानी जाती है। मिनी एसयूवी लुक वाली यह कार ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर है। अगर आप इस कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो महज 83 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद इसका बेस मॉडल LXI (Petrol) घर ले जा सकते हैं।

Maruti Swift: मारुति सुजुकी की ‘स्विफ्ट’ वैल्यू फॉर मनी कार मानी जाती है। कंपनी की इस हैचबैक की भारतीय बाजार में काफी मांग है। स्विफ्ट के बेस मॉडल (LXI Petrol) की कीमत 6,28,610 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Next Stories
1 LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 31 रुपये के निवेश पर पा सकते हैं 2 लाख 40 हजार रुपये, जानें कितने दिनों में मिलेगा फायदा
2 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी ये सौगात, पेंशनर्स को भी फायदा
3 Atum 1.0 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को चलाने के लिए नहीं चाहिए होता ड्राइविंग लाइसेंस, जानें इस बाइक की कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X