Tesla वाले ऐलन मस्क कर रहे जॉब ऑफरः SpaceX में आईं भारतीयों के लिए नौकरियां, यह है आवेदन का तरीका

अगर आप स्टारलिंक में अप्लाई करना चाहते हैं। तो उसके लिए आपके पास एग्जीक्यूटिव लेवल का 3 साल काम करने का अनुभव होना चाहिए। कंम्प्यूटर के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। कम्युनिकेशन स्किल मजबूत होना चाहिए

Elon Musk, Tesla Starling, SpaceX
स्टालिंक ने इंडिया में की जॉब ऑफर। (फोटो सोर्स : financial express)

हमेशा चर्चाओं में रहने वाले टेस्ला के सीईओ ऐलन मस्क इंडिया में जॉब ऑफर कर रहे हैं। दरअसल ऐलन मस्क इंडिया में अगले साल स्पेसएक्स के स्वामित्व वाली स्टारलिंक कंपनी के जरिए सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके चलते उनकी कंपनी स्टारलिंक भारत में लोगों को जॉब ऑफर कर रही है। स्टारलिंक के इंडिया में कंट्री हेड संजय भराद्वाज ने लिखा है कि, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि, हम भारत के लिए दो रॉकस्टार की तलाश कर रहे हैं।

संजय भराद्वाज ने कंपनी के लिंक्डइन पेज पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि, ग्रामीण भारत में होने वाले परिवर्तन को तेज करने के लिए सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू करना एक छोटी पहल है। हम जैसे-जैसे आगे बढ़ेंगे नौकरियों के मौके खुलते जाएंगे। उन्होंने आगे लिखा कि, कंपनी को लाइसेंस मिलते ही इसमें और तेजी आएगी और योग्य उम्मीदवार अपना रिज्यूमे भेज सकते हैं।

स्टारलिंक में निकली ये वैकेंसी – स्टारलिंक ने भारत में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट की पोस्ट ऑफर की है। जिसमें उम्मीदवार को मीटिंग कोऑर्डिनेशन, कैलेंडर मैनेजमेंट, अपॉइटमेंट लेना, ट्रैवल शेड्यूल आरेंज करना, कार्यक्रम व्यवस्था करना, एजेंडा तैयार करने जैसी रिस्पॉन्सिबिलिटी पूरी करनी होगी। इसके साथ ही दूसरी पोस्ट पर सभी कानूनी डॉक्युमेंट्स के साथ-साथ मेल और कस्टमर कॉरसपॉन्डेंस की समय पर डिलीवरी करना। इसके अलावा मीटिंग्स और सोशल इवेंटस में स्पेसएक्स की प्रतिनिधत्व करना है।

उम्मीदवार की क्वालिफिकेशन – जो लोग स्टारलिंक में अप्लाई करना चाहते हैं। उसके लिए उनके पास एग्जीक्यूटिव लेवल पर 3 साल काम करने का तर्जुबा होना चाहिए। कंम्प्यूटर के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। कम्युनिकेशन स्किल मजबूत होना चाहिए और समस्याओं को हल करने के बारे में पहल करना आना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Mutual Fund में मिल सकता है सर्वाधिक रिटर्न! 15 साल में ऐसे बन सकते हैं करोड़पति, जानें- कितना करना होगा निवेश

भारत में कब शुरू होगी स्टारलिंक की सर्विस – ऐलन मस्क भारत में अगले साल सैटेलाइट इंटरनेट शुरू करने पर जोर दें रहे हैं। जिसमें कंपनी की ओर से फिलहाल भारत में रेगुलेटर अप्रूवल की प्रक्रिया चल रही है। स्टारलिंक की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार 99 डॉलर, यानी करीब 7,200 रुपये में इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह अमाउंट पूरी तरह से रिफंडेबल है।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बैंक या फोन से आधार नंबर जोड़ना है तो ध्‍यान रखें ये बातें, वरना साफ हो सकता है खाते में जमा पैसा