scorecardresearch

Tata Tiago CNG-Tata Tigor CNG : लॉन्च हो गई टाटा की iCNG वाली दो नई कार, 6.09 लाख रुपये से शुरू है कीमत, जानिए फीचर्स और खूबियां

टाटा मोटर्स की टियागो सीएनजी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6 लाख 9 हजार रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7 लाख 52 हजार रुपये है। टाटा मोटर्स ने टियागो सीएनजी को चार वेरिएंट XE, XM, XT और XZ+ में लॉन्च किया है।

tata tiago cng tata tigor cng
टाटा टियागो, टाटा टिगोर : टाटा मोटर्स की टियागो सीएनजी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6 लाख 9 हजार रुपये है। (फोटो सोर्स: फाइनेंशियल एक्सप्रेस)

Tata Tiago CNG-Tata Tigor CNG : टाटा मोटर्स ने नए साल की शुरुआत धमाकेदार आंदाज में की है। कंपनी ने Tiago और Tigor कारों के iCNG वेरिएंट लॉन्च कर दिए है। इन दोनों ही कारों में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट मिलेगी। इससे पहले मारुति और हुंडई अपनी कारों में सीएनजी किट दे रही है। आपको बता दें टाटा मोटर्स की इन दोनों ही कारों में iCNG टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। जो इन कारों को बेहतर परफॉर्मेंस देने में मदद करेगी। सीएनजी कारों में एंट्री के साथ ही टाटा मोटर्स देश में दूसरी कार कंपनी बन गई है जिसके पोर्टफोलियों में इलेक्ट्रिक, पेट्रोल, डीजल और सीएनजी कार शामिल है। इससे पहले ये क्रेडिट केवल Hyundai के पास था। आइए जानते है Tata Tiago और Tigor के आई-सीएनजी वेरिएंट की खूबियां।

Tiago CNG, Tigor CNG की कीमत – टाटा मोटर्स की टियागो सीएनजी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6 लाख 9 हजार रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7 लाख 52 हजार रुपये है। टाटा मोटर्स ने टियागो सीएनजी को चार वेरिएंट XE, XM, XT और XZ+ में लॉन्च किया है। वहीं टिगोर सीएनजी को कंपनी ने दो वेरिएंट XZ और XZ+ में लॉन्च किया है जिनकी कीमत 7 लाख 69 हजार रुपये और 8 लाख 29 हजार रुपये है।

Tiago CNG का इंजन – टाटा मोटर्स ने टियागो सीएनजी में कॉस्मेटिक चेज किए है। वहीं कंपनी ने इस सीएनजी कार में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया है जो 73ps की पावर जनरेट करता है।

Tiago CNG के फीचर्स – इस हैचबैक कार में आपको 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। इसके साथ ही कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, ग्रिल पर क्रोम ट्रिम्स मिलेंगे। अगर इस हैचबैक कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें हरमन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कंपनी ने टियागो सीएनजी कार को 5 कलर ऑप्शन मिडनाइट प्लम, एरिजोना ब्लू, ओपन व्हाइट, फ्लेम रेड और डेटोना ग्रे कलर में लॉन्च किया है।

Tigor CNG का इंजन – टाटा मोटर्स ने टिगोर सीएनजी में 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया है जो 72Ps की पावर जनरेट करता है। आपको बता दें टिगोर एकलौती कार है जो पेट्रोल, सीएनजी और सीएनजी वेरिएंट में आती है।

यह भी पढ़ें: Tata Safari एसयूवी का डॉर्क एडिशन लॉन्च: जानें- पिछले मॉडल से कितनी है अलग-खास और किन गाड़ियों को देगी मुकाबला

Tigor CNG के फीचर्स – टाटा मोटर्स ने इस कार में ऑटोमेटिक हेडलैंप, डुअल टोन रुफ, रेन-सेंसिंग वाइपर दिए है। वहीं इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी, 7इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। साथ ही टाटा मोटर्स ने टियागो सीएनजी को 4 कलर ऑप्शन मैग्नेटिक रेड, एरिजोना ब्लू, ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे और डीप रेड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है।

पढें यूटिलिटी न्यूज (Utility News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.