ताज़ा खबर
 

1 लाख 74 हजार रुपये डाउनपेमेंट कर घर ले जाएं Tata Nexon इलेक्ट्रिक कार का टॉप वेरिएंट, जानें कितनी चुकानी होगी EMI

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मना बना चुके हैं तो Tata Nexon इलेक्ट्रिक कार का टॉप वेरिएंट XZ Plus LUX (Electric) 1 लाख 74 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं।

Tata Nexon EV कार के तीन वेरिएंट हैं (Photo-TATA )

भारतीय बाजार में अब इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है। बीते कुछ साल में कार निर्माता कंपनियों ने इस सेगमेंट पर फोकस करना शुरू किया है। कहा तो यह भी जा रहा है कि आने वाला टाइम सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों का ही होने जा रहा है।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मना बना चुके हैं तो Tata Nexon इलेक्ट्रिक कार का टॉप वेरिएंट XZ Plus LUX (Electric) 1 लाख 74 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद घर ले जा सकते हैं।

इस कार की की कुल कीमत 17,38,143 रुपये (ऑन रोड प्राइस, दिल्ली) है। 1,74,000 रुपये की डाउनपेमेंट के बाद आपको कुल 15,64,143 रुपये का लोन पांच साल के टर्म के लिए लेना होगा। इसपर सालाना 9.8 फीसदी की ब्याज दर लागू होगी।

इन पांच साल के दौरान आपको कुल 19,84,800 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 4,20,657 रुपये ब्याज के रूप में होंगे। इस दौरान आपको हर महीने 33,080 रुपये की ईएमआई का भुगतान करना होगा।

वहीं अगर आप चाहते हैं कि ईएमआई का बोझ हल्का हो तो आप 7 साल के लिए कार लोन फाइनेंस करवा सकते हैं। इस दौरान आपको 7 साल में कुल 21,67,620 रुपये का भुगतान करना होगा जिसमें 6,03,477 रुपये ब्याज होगा। बात करें ईएमआई की तो आपको हर महीने 25,805 रुपये खर्च करने होंगे।

इस कार की खासियत यह है कि सिंगल चार्ज पर 312 किलो मीटर की रेंज देती है। इस कार में आपको 30.2 kWh li-ion बैटरी, 7-इंच की टीएफटी ड्राइवर इनफार्मेशन डिस्प्ले, रियर एसी वेंट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलेगा। आपको ई-ब्रेक डिस्ट्रिब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), बच्चे की सीट के लिए आईएसओफिक्स एंकरेज, चाइल्ड सेफ्टी डोर लॉक्स मिलता है।

Next Stories
1 Indian Railways, IRCTC: दोबारा शुरू हो रही हैं ये स्पेशल ट्रेनें, जानें रूट और टाइमटेबल
2 Maruti Alto पर मिल रही 38 हजार रुपये तक की छूट! जानें पूरा ऑफर
3 LPG सिलिंडर को लेकर सरकार ने लिया ये फैसला! ग्राहकों पर सीधा असर
ये पढ़ा क्या?
X