SBI का तोहफा, मामूली ब्याज पर SME Gold Loan से शुरू करें अपना बिजनेस

कोरोना काल में आर्थिक नुकसान झेल रहे व्यापारियों के लिए स्टेट बैंक लाया है एक खास एसएमई गोल्ड लोन, जानिए क्या है पूरी स्कीम।

Author Edited By भरत सिंह दिवाकर नई दिल्ली | Updated: May 5, 2021 10:33 AM
State Bank of India introduced new SME gold loan for businessmen with low interest rateकारोबारियों के लिए एसबीआई का खास गोल्ड लोन। (फोटो- FACEBOOK)

देश में फैली कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच देश के तमाम राज्यों में लगे लॉकडाउन और कर्फ्यू ने लगभग हर कारोबार और कारोबारी को आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचाया है। अगर आप भी ऐसे ही आर्थिक नुकसान झेलने वाले लोगों में शामिल हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपना बिजनेस दोबारा खड़ा कर सकते हैं।

अगर आप एक व्यापारी हैं या व्यापार शुरु करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आपको कहीं से भी ब्याज पर पैसे लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपके लिए एक खास लोन दे रहा है। इस लोन को लेने के लिए आपको बस जरूरत पड़े आपके घर में रखे हुए गोल्ड की जो आपको दिलाएगा ज्यादा से ज्यादा लोन अमाउंट।

एसबीआई का ये लोन एक एक एसएमई गोल्ड लोन है जो व्यापरियों या व्यापार शुरु करने वाले लोगों को दिया जा रहा है जिसकी शर्तों को बेहद आसान बनाया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अपना कारोबार शुरु कर सकें।
जानिए क्या है एसबीआई का एसएमई गोल्ड लोन।

जैसा की हमने उपर बताया है कि ये एसबीआई का ये गोल्ड लोन कारोबार करने वालों और कारोबार शुरु करने वालो के लिए है। जिसमें एसबीआई आपको कारोबार शुरु करने के लिए 1 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक लोन के रूप में दे रहा है। (ये भी पढ़ें- साइबर अपराधियों के फ्रॉड से बचना है तो इन सिंपल 5 स्टेप से लॉक करें अपना आधार कार्ड)

कारोबार के लिए दिए जा रहे इस गोल्ड लोन के लिए एसबीआई ने 7.25 प्रतिशत ब्याज दर तय की है। यानि अगर आप एक लाख रुपये का लोन लेते हैं तो आपको एक लाख रुपये पर एक साल में 7,250 रुपये का ब्याज देना होगा।

वैसे तो किसी भी बिजनेस लोन को लेते वक्त आपको अपेनी बैलेंस शीट दिखानी होती है लेकिन एसबीआई के इस गोल्ड लोन के लिए आपको बैलेंस शीट की जरूरत नहीं है। क्योंकि इस लोन को आप अपने गोल्ड को डिपोजिट करके लेने वाले हैं।

अगर आप इस गोल्ड लोन को लेना चाहते हैं या इसके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं तो अपने पास की एसबीआई ब्रांच में जाकर इसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं। एसबीआई के मुताबिक इस लोन को लेने के लिए बहुत कम दस्तावेज और कम समय वाली प्रक्रिया को अपनाया गया है।

Next Stories
1 SBI ने ग्राहकों को जारी किया अलर्ट, साइबर फ्रॉड से बचने के लिए बताए डिजिटल लेनदेन के टिप्स
2 Post office saving scheme: गारंटी के साथ पैसा होगा दोगुना, अगर करेंगे डाकघर की इन 4 योजनाओं में निवेश
3 Tailor Shop Yojana: हुनरमंद युवाओं को आत्मनिर्भर बनाएगी यूपी सरकार, इस योजना में देगी 20 हजार रुपये
आज का राशिफल
X