क्रिसमस, नए साल पर घर जाने वालों को नहीं होगी दिक्कत, Indian Railway IRCTC चलाने जा रहा कुछ और स्‍पेशल गाड़ियां

क्रिसमस और नए साल 2022 के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ कम करने लिए आईआरसीटीसी ने मध्य रेलवे में कुछ विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इन ट्रेनों की बुकिंग 20 नवंबर, 2021 से होगी।

क्रिसमस, नए साल पर घर जाने वालों को नहीं होगी दिक्कत, Indian Railway IRCTC चलाने जा रहा कुछ और स्‍पेशल गाड़ियां (file photo)

दीपावली, छठ व अन्‍य त्‍योहारों के दौरान यात्रियों के सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने कई स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन किया था। इसके बाद वापस आने के लिए भी कई ट्रेनें चलाई गई थी। अब एक बार फिर से भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। क्रिसमस और नए साल 2022 के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ कम करने लिए आईआरसीटीसी ने मध्य रेलवे में कुछ विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। शुक्रवार को आईआरसीटीसी की अधिकारिक जानकारी के अनुसार, इन ट्रेनों की बुकिंग 20 नवंबर, 2021 से सभी यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी।

कहां कहां रुकेगी ट्रेनें
ये ट्रेनें मध्‍य रेलवे में चलेंगी, यह ट्रेन करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों से होते हुए जाएंगी। खासकर मडगांव से पनवेल या पनवेल से मड़गाव के बीच यात्रा करने वाले लोगों को इससे बड़ी राहत होगी। आईआरसीटी ने इसके साथ ही यह भी जानकारी दी है कि इस दौरान सफर करने वाले लोगों को कोविड नियमों सोशल डिस्‍टेसिंग, सैनिटाइजेश व अन्‍य मापदड़ों का पालन करना होगा।

यह भी पढ़ें: यह काम करके Indian Railways IRCTC से बुक कर सकते हैं 12 रेल टिकट, जानिए पूरा प्रोसेस

ये ट्रेनें चलेंगी
ट्रेन संख्‍या 01596 मडगांव जंक्‍शन से होते हुए पनवेल को जाएगी। पनवेल स्पेशल मडगांव जंक्शन से 16:00 बजे रवाना होगी, जो अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंचेगी। जानकारी के अनुसार यह ट्रेन प्रत्येक रविवार 21 नवंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक चलेगी।

वहीं वापसी के लिए, ट्रेन संख्‍या 01595 पनवेल से मड़गांव के लिए जाएगी। मडगांव जंक्‍शन स्‍पेशल ट्रेन पनवेल से 06:05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 18:45 बजे तक पहुंच जाएगी। यह 22 नवंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक हर सोमवार को मडगांव पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: Smartphone में गलती से डिलीट हो गए जरूरी फोटो-वीडियो? ऐसे कर सकते हैं रिकवर

टिकट बुकिंग
ट्रेनों के समय और अधिक जानकारी के लिए आप इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा आप NTES App के जरिए भी इस बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा अगर आप ट्रेन का टिकट बुकिंग करना चाहते हैं तो आईआरसीटी की बेवसाइट व ऐप से कर सकते हैं। इन स्‍पेशल ट्रेनों की बुकिंग 20 नवंबर 2021 से शुरू होगी।

पढें यूटिलिटी न्यूज समाचार (Utility News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जान‍िए, स‍िम कार्ड में छ‍िपी होती है आपके बारे में कौन-कौन सी जानकारीsim card
अपडेट