ताज़ा खबर
 

यहां 2 लाख रुपये की रेंज में मिल रही Maruti की ये पुरानी गाड़ियां, उठाएं फायदा

पुरानी कार खरीदने के लिए मार्केट में कई तरह के विकल्प मौजूद होते हैं। ऐसे में एक ग्राहक यह तय नहीं कर पाते कि वे किस विकल्प को चुनें। लोगों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजुकी भी सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचती है।

USED CARSपार्किंग एरिया में खड़ी पुरानी गाड़ियां। (File)

सेकेंड हैंड कार खरीदना कई मायनों में फायदेमंद माना जाता है। भारतीय बाजार में पुरानी कार की मांग में बीते कुछ सालों में तेजी से इजाफा हुआ है। अगर आपका बजट कम है तो पुरानी कार खरीदकर आप अपनी जरूरत को पूरा कर सकते हैं। पुरानी कार खरीदने से पहले ग्राहक असमंजस की स्थिति में होते हैं कि वे कार कहां से खरीदें?

दरअसल पुरानी कार खरीदने के लिए मार्केट में कई तरह के विकल्प मौजूद होते हैं। ऐसे में एक ग्राहक यह तय नहीं कर पाते कि वे किस विकल्प को चुनें। लोगों की इसी जरूरत को ध्यान में रखते हुए मारूति सुजुकी भी सेकेंड हैंड गाड़ियां बेचती है। कंपनी अपने True Value स्टोर के जरिए अपनी ही पुरानी गाड़ियों को बेचती है। यहां आपको 65 से 75 हजार रुपये की रेंज में भी कार मिल सकती है।

मारूति की कारों की लोअर बजट सेगमेंट में काफी ज्यादा डिमांड हैं। इस प्लेटफॉर्म के जरिए आप ऑनलाइन ही कार की जानकारी हासिल कर सकते हैं। मसलन ग्राहकों को True Value वेबसाइट पर पुरानी कार का दाम, मॉडल ईयर, गाड़ी कितने किलो मीटर चल चुकी है आदि की जानकारी दी जाती है। इसपर ग्राहक अपनी पसंद की कार को चुन सकता है इसके बाद डीलर से संपर्क कर कार को खरीद सकता है।

Alto 800 LXI: True Value वेबसाइट के मुताबिक मारूति क 2013 मॉडल की Alto 800 LXI बिक्री के लिए उपलब्ध है। पेट्रोल पर चलने वाली यह कार 1,65,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फर्स्ट ऑनर कार है। कार दिल्ली में उपलब्ध है जो कि 68,219 किलो मीटर चल चुकी है।

Alto GREEN LXI: True Value वेबसाइट के मुताबिक मारूति क 2012 मॉडल की Alto GREEN LXI
बिक्री के लिए उपलब्ध है। पेट्रोल पर चलने वाली यह कार 1,90,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह सेकेंड ऑनर कार है। कार दिल्ली में उपलब्ध है जो कि 68,654 किलो मीटर चल चुकी है।

Swift LXI: वेबसाइट के मुताबिक मारूति की 2011 मॉडल की Swift LXI बिक्री के लिए उपलब्ध है। पेट्रोल पर चलने वाली यह कार 2,00,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह फर्स्ट ऑनर कार है। कार दिल्ली में उपलब्ध है जो कि 91,539 किलो मीटर चल चुकी है।

एक जनवरी से महंगी होने जा रही मारुति की कारें: मारुति सुजुकी इंडिया एक जनवरी से कार की कीमतों में बढ़ोत्तरी करने जा रही है। कंपनी ने कीमतें बढ़ाने के पीछे बढ़ती लागत को बताया है। कंपनी का कहना है कि   बढ़ती लागत  के प्रतिकूल असर को कम करने के लिए कार के दाम में बढ़ोत्तरी की जाएगी।

नोट: गाड़ियों से जुड़ी जो भी जानकारी यहां पर दी गई है वह True Value वेबसाइट पर जानकारी के मुताबिक है। पुरानी कार खरीदते वक्त दस्तावेजों व गाड़ी की कंडीशन की जांच स्वयं करें। वाहन के मालिक से बिना मिले या वाहन की जांच किए ऑनलाइन लेन देन न करें। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की ये सभी कार दिल्ली सर्किल में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Next Stories
1 LIC Jeevan Akshay: एक किस्त देकर हर महीने पा सकते हैं 4 हजार रुपये, जिंदगीभर मिलेगा फायदा
2 PPF ACCOUNT: बच्चों के नाम से ऐसे खुलवाएं खाता, निवेश कर जुटा सकते हैं बढ़िया रकम
3 PAN Card नहीं है तो ITR भरते वक्त ये दो दस्तावेज आएंगे काम, नहीं अटकेगा काम!
ये पढ़ा क्या?
X