ताज़ा खबर
 

सेकेंड हैंड बाइक खरीदना चाहते हैं? यहां 20 से 30 हजार रुपये की रेंज मिल रहे बढ़िया विकल्प

आपका बजट कम है और नई बाइक खरीदने में असमर्थ हैं तो भी पुरानी बाइक खरीदकर अपनी जरूरत को पूरा किया जा सकता है। पुरानी बाइक लेने से पहले ग्राहकों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं।

Second hand Yamaha Bajaj Honda Hero Honda Pulsur Splendor TVS scooty Activa Apache Yamaha Droom(फाइल फोटो) सोर्स: Indian Express

पुरानी बाइक खरीदना नई बाइक खरीदने की तुलना में कई मायनों में फायदेमंद माना जाता है। पुरानी बाइक खरीदकर आप आर्थिक तौर पर मोटी बचत करते हैं। इसके साथ ही अगर कोई बाइक चलाना सीखना चाहता है या सीख रहा है तो ऐसे में पुरानी बाइक खरीदना ज्यादा फायदेमंद माना गया है।

वहीं अगर आपका बजट कम है और नई बाइक खरीदने में असमर्थ हैं तो भी पुरानी बाइक खरीदकर अपनी जरूरत को पूरा किया जा सकता है। पुरानी बाइक लेने से पहले ग्राहकों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं जिनमें से एक सवाल यह है कि आखिरका कहां से पुरानी बाइक खरीदें?

ऐसा इसलिए क्योंकि बाजार में ऐसे कई तरह के विकल्प मौजूद हैं जिनके जरिए पुरानी बाइक ली जा सकती है। अगर आप भी इसी तरह की असमंजस की स्थिति में हैं तो droom.in के जरिए बाइक लें सकते हैं। आप इस प्लेटफॉर्म की वेबसाइट के जरिए अपनी पसंद की बाइक को सर्च कर सकते हैं और इसके साथ ही बजट के मुताबिक बाइक को चुन सकते हैं। यहां आपको 20 से 30 हजार रुपये की रेंज में बाइक मिल जाएगी।

1. Bajaj Avenger 220cc: इस बाइक का 2010 मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है। बाइक के पहले मालिक द्वारा इसे बेचा जा रहा है। यह बाइक 25,000 हजार किलो मीटर चल चुकी है। इसके साथ ही यह 40 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसमें 220 सीसी का इंजन लगा है। इसका व्हील साइज 17 इंच का है। इसकी कीमत 25,000 रुपये रखी गई है।

2. Bajaj Discover 125cc: इस बाइक का 2013 मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है। बाइक के पहले मालिक द्वारा इसे बेचा जा रहा है। यह बाइक 22,000 हजार किलो मीटर चल चुकी है। इसके साथ ही यह 65 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसमें 125 सीसी का इंजन लगा है। इसका व्हील साइज 17 इंच का है। इसकी कीमत 26,000 रुपये रखी गई है।

3. Hero Splendor Plus 100cc: इस बाइक का 2010 मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध है। बाइक के पहले मालिक द्वारा इसे बेचा जा रहा है। यह बाइक 24,000 हजार किलो मीटर चल चुकी है। इसके साथ ही यह 81 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसमें 100 सीसी का इंजन लगा है। इसका व्हील साइज 17 इंच का है। इसकी कीमत 22,500 रुपये रखी गई है।

नोट: ऊपर बताई गई Bikes से जुड़ी जानकारी Droom वेबसाइट पर जानकारी के मुताबिक है। ये सभी बाइक्स दिल्ली सर्किल में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। पुरानी बाइक खरीदते दौरान दस्तावेज और गाड़ी की कंडीशन की जांच स्वयं करें। वाहन के मालिक से बिना मिले या वाहन की जांच किए ऑनलाइन लेन देन न करें।

Next Stories
1 LIC Jeevan Umang Policy: 199 रुपये का रोजाना निवेश कर पाएं 94 लाख, जानें डिटेल्स
2 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाली है ये सौगात! पेंशनर्स को भी मिलेगा फायदा
3 Indian Railways, IRCTC: चुनिंदा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए शुरू होगी ई-केटरिंग सर्विस, महीनों से हैं बंद
ये पढ़ा क्या?
X