ताज़ा खबर
 

SBI के ATM कार्ड होने वाले हैं बंद, जानिए कैसे निकाल सकेंगे Cash

SBI चेयरमैन ने कहा, ''हमारी Debit Card को चलन से बाहर करने की योजना है। हमें पूरा भरोसा है कि हम इसे खत्म कर सकते हैं।'' कुमार ने कहा कि डिजिटल समाधान पेश करने वाले उसके YONO प्लैटफॉर्म की डेबिट कार्ड मुक्त देश बनाने में अहम भूमिका होगी।

Author नई दिल्ली | Updated: August 20, 2019 2:27 PM
एसबीआई डेबिट कार्ड को खत्म करने पर विचार कर रहा है। (फाइल फोटो)

State Bank Of India की योजना अगर कामयाब होती है तो जल्द ही प्लास्टिक के बने Debit Card बीते कल की बात होगी। देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अब ATM cum Debit Card की जगह पर Digital Payment System लाने की दिशा में काम कर रहा है। SBI के चेयरमैन रजनीश कुमार ने खुद इस बात की पुष्टि की है।

SBI चेयरमैन ने कहा, ”हमारी Debit Card को चलन से बाहर करने की योजना है। हमें पूरा भरोसा है कि हम इसे खत्म कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि देश में 90 करोड़ Debit Card और तीन करोड़ Credit Card हैं। कुमार ने कहा कि डिजिटल समाधान पेश करने वाले उसके YONO प्लैटफॉर्म की डेबिट कार्ड मुक्त देश बनाने में अहम भूमिका होगी।

कुमार ने कहा कि YONO प्लैटफॉर्म के जरिए ATM मशीनों से कैश विदड्रॉल या दुकानों से सामान की खरीददारी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि बैंक पहले ही 68,000 ‘YONO CASHPOINTS’ की स्थापना कर चुका है और अगले 18 माह में इसे 10 लाख करने की योजना है।

बता दें कि SBI इससे पहले YONO कैश के साथ कार्डलेस ATM विदड्रॉल की सुविधा भी शुरू कर चुका है। कैश विदड्रॉल के लिए योनो कैश का इस्तेमाल देश भर में लगभग 16,500 एसबीआई एटीएम पर किया जा सकता है। बैंक का दावा है कि योनो के जरिए ट्रांजैक्शंस पहले के मुकाबले अधिक सुरक्षित होंगे, जबकि स्किमिंग और क्लोनिंग का जोखिम भी नहीं रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 LIC Jeevan Aadhaar Plan: बेहतरीन रिटर्न की गारंटी, साथ ही Income Tax में छूट भी, जानें डिटेल्स
2 इन 5 Goverment Schemes का लें लाभ, जानें Term Insurance से लेकर और क्या है इस लिस्ट में
3 Tata Sky DTH का बढ़िया ऑफर, अपने पैक में जोड़े नए चैनल, HD Set-Top Box भी हुआ सस्ता