ताज़ा खबर
 

SBI का नया एटीएम कार्ड चुटकियों में घर बैठें करें एक्टिवेट, बेहद ही आसान है तरीका

SBI ATM Card Activation: कोई भी एसबीआई ग्राहक इंटरनेट के जरिए ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए बैंक की तरफ से तय की गई प्रक्रिया का पालन करना होता है और आप चुटकियों में आसानी से कार्ड एक्टिवेट कर लेते हैं।

credit cardप्रतीकात्मक तस्वीर

SBI ATM Card Activation: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने ग्राहकों को समय-समय पर नई सहुलियतें देता रहता है। नया एटीएम कार्ड जारी किए जाने के बाद हमें बैंक जाना पड़ता है जिससे हमारा काफी समय और ऊर्जा खराब होती है। लेकिन अब ग्राहक घर बैठे बैठे ही अपने नए एटीएम को एक्टिवेट कर सकते हैं। अब सवाल यह है कि हम अपने नए एटीएम को घर बैठे ही कैसे करें एक्टिवेट कर सकते हैं?

कोई भी एसबीआई ग्राहक इंटरनेट के जरिए ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए बैंक की तरफ से तय की गई प्रक्रिया का पालन करना होता है और आप चुटकियों में आसानी से कार्ड एक्टिवेट कर लेते हैं। अगर आपके पास भी एसबीआई का नया एटीएम है या आप नया एटीएम बनवाने की सोच रहे हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:-

1. ग्राहकों को सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की आधिकारिक वेबसाइट www.onlinesbi.com पर जाकर लॉग इन करना होगा।

2. ‘e-Services’ सेक्शन पर जाएं

3. ‘ATM Card Services’ पर क्लिक करें

4. इसके बाद 16 अंकों वाला ATM कार्ड नंबर डालें

5. ‘Activate’ पर क्लिक करें

6. अकाउंट टाइप और ब्रांच लोकेशन भरकर डिटेल वेरिफाई और कन्फर्म करें

7. आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा इस

8. इसके तुरंत बाद आपको एक मैसेज आएगा जिसमें इस बात की जानकारी दी गई होगी कि आपका एटीएम एक्टिवेट कर दिया गया है

बता दें कि एसबीआई खाताधारक लॉगिन आईडी और पासवर्ड के माध्यम के नेट बैंकिंग लॉगिन कर अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं। साथ ही यहां से फंड ट्रांसफर और पर्सनल लोन के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 20 रुपये में पोस्ट ऑफिस में बचत खाता खुलवाएं, हर महीने ब्याज, अन्य बैंकों की तुलना में कई फायदे
2 आपके पास है 2 वोटर आईडी? तुरंत करें सरेंडर, वर्ना हो सकती है सजा!
3 Coronavirus: कोरोना के ‘खौफ’ के बीच कर रहे रेल यात्रा, जान लें क्या करें और क्या नहीं, वर्ना आ सकते हैं वायरस की चपेट में
IPL 2020 LIVE
X